रिजल्ट हुआ घोषित: हैं 12वीं के छात्र तो ऐसे करें चेक

कोरोना वायरस जैसी महामारी ने जहां पूरे देश क्या विश्व को हिला कर रख दिया है वही इसी के साथ ही बिहार बोर्ड ने कक्षा 12वीं के परिणाम घोषित कर दिये हैं। अपना रिजल्ट छात्र इन वेबसाइट्स के जरिए चेक कर सकते हैं।

रिजल्ट हुआ घोषित: हैं 12वीं के छात्र तो ऐसे करें चेक

नई दिल्ली: कोरोना वायरस जैसी महामारी ने जहां पूरे देश क्या विश्व को हिला कर रख दिया है वही इसी के साथ ही बिहार बोर्ड ने कक्षा 12वीं के परिणाम घोषित कर दिये हैं। परीक्षा के परिणाम को लेकर छात्र वेबसाइट हैंग होने की बात कह रहे हैं। तो ऐसे में छात्र इन वेबसाइट्स पर अपना र‍िजल्‍ट आसानी से चेक कर सकते हैं। जीं हां ब‍िहार बोर्ड ने अपनी आध‍िकार‍िक वेबसाइट onlinebseb.in और biharboardonline.bihar.gov.in पर कक्षा 12वीं के तीनों स्‍ट्रीम का रिजल्ट देख सकते हैं। असल में ज्‍यादा ट्रैफ‍िक होने के कारण वेबसाइट खुलनें में दिक्कते आ रही है। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं क‍ि आप कहां से अपना रिजल्ट आसानी से चेक कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें… महामारी में हुआ निकाह: कोरोना से ले ली टक्कर और तौसीफ की हुई परवीन

बता दें कि इस साल 12.05 लाख छात्रों ने ब‍िहार बोर्ड इंटरमीडिएट की परीक्षा दी थी, जो 3 फरवरी से 13 फरवरी 2020 तक आयोज‍ित की गई थी। परीक्षा देने वाले सभी छात्रों में छात्राओं की संख्‍या 5.4 लाख थी।

इसके साथ ही छात्र इन वेबसाइट्स पर भी अपना र‍िजल्‍ट चेक कर सकते हैं-

ये भी पढ़ें… अम्बेडकरनगर: लॉक डाउन के दौरान भी बाहर निकल रहे लोग, गायब हैं पुलिस कर्मी

bsebssresult.com

bsebinteredu.in

http://biharboardonline.com/

http://onlinebseb.in/

http://biharboardonline.bihar.gov.in/

bsebbihar.com

ये भी पढ़ें… वायरल शादी: देश में लॉकडाउन के बीच बाइक पर विदा हुई दुल्हन

bsebssresult.com/bseb

जानकारी के लिए बता दें कि परीक्षा देने वाले कुल 80.44% छात्र परीक्षा में उत्‍तीर्ण हुए हैं। प‍िछले साल के मुकाबले यह 0.68% ज्‍यादा है। पिछले साल 2019 में कुल 79.76% छात्र पास हुए थे।