×

अमीर मैडम देसी छोरे से करने चली थी ब्याह, लेकिन हो गया ये कांड

सोशल मीडिया के जरिए एक विदेशी युवती को भारत के युवक ने शादी का झांसा देकर फंसाने का मामला फिर सामने आया है। सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म फेसबुक के जरिए विदेशी युवती को झांसा देकर युवक ने पंचकूला बुलाया।

Vidushi Mishra
Published on: 27 July 2019 7:00 AM GMT
अमीर मैडम देसी छोरे से करने चली थी ब्याह, लेकिन हो गया ये कांड
X
अमीर मैडम देशी छोरे से करने चली थी ब्याह, लेकिन हो गया ये कांड

नई दिल्ली : सोशल मीडिया के जरिए एक विदेशी युवती को भारत के युवक ने शादी का झांसा देकर फंसाने का मामला फिर सामने आया है। सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म फेसबुक के जरिए विदेशी युवती को झांसा देकर युवक ने पंचकूला बुलाया। बहुत दिनों तक अपने साथ रखन के बाद आरोपी युवक ने युवती को जगाधरी के सावनपुरी में छोड़कर खुद गायब हो गया।

यह भी देखें... बेचारा तबाह हुआ किसान, तो SDM के सामने ही उठाया खौफनाक कदम

सावनपुरी में विदेशी युवती को अकेले घूमते देख वहां के लोगों ने उससे बात करने की कोशिश की। लेकिन विदेशी युवती की बातें किसी को समझ न आई। तब एक व्यक्ति ने उससे अंग्रेजी में बात किया, फिर युवती ने बताया कि वह रूस की रहने वाली है। अपना नाम उसने तितवा एलन बताया। युवती को पुलिस चौकी ले जाया गया। जिसके बाद विदेशी युवती के बताने पर पुलिस ने आरोपित दीपक को गिरफ्तार कर लिया।

अमीर मैडम देशी छोरे से करने चली थी ब्याह, लेकिन हो गया ये कांड

आरोपित ने युवती को पहले पंचकूला फिर चंडीगढ़ के एक होटल में बंधक बनाकर रखा। इसके बाद आरोपी अपने एक साथी के साथ कार में सावनपुरी लेकर आया था। इसे मामले में विदेशी युवती की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी, आईटी एक्ट सहित चोरी की धाराओं में भी केस दर्ज हुआ। अब विदेशी युवती को दिल्ली एंबेसी में छोड़ा गया है।

टूरिस्ट वीजा पर भारत आई युवती

रूसी युवती पहली बार ही किसी दूसरे देश में आई थी। यहां वह छह अक्टूबर 2019 तक टूरिस्ट वीजा पर आई। पुलिस को दी शिकायत में युवती ने बताया है कि उसके साथ दीपक ने धोखा किया है। उसके पैसे भी चोरी कर लिए।

पुलिस की पूछताछ में पता चला कि युवती को पंचकूला के रत्तेवाली निवासी दीपक कुमार यहां पर छोड़कर गया था। कई माह पहले उसकी दोस्ती दीपक से फेसबुक के जरिए हुई। दोनों फेसबुक पर चैट करने लगे। इस दौरान दीपक ने उसके सामने शादी की शर्त रखी और उसे यहां पर बुला लिया।

काफी समय से वह पंचकूला में ही दीपक के पास रह रही थी। दीपक उसे अपने साथ कार में लेकर यहां पर आया और छोड़कर चला गया था। शाम से वह इधर उधर भटक रही थी। लोगों ने उसे अर्जुन नगर चौकी में छोड़ा।

यह भी देखें... बड़ी खबर: कश्मीर में आतंकियों पर अटैक ज़ारी, 2 को सुरक्षाबलों ने उतारा मौत के घाट

युवती की खराब हुई तबीयत

युवती की तबीयत खराब होने की वजह से अस्पताल में भर्ती करवाया गया। पुलिस को अभी उसके 164 के बयान भी लेने हैं। इस संबंध में भी एंबेसी को पत्र दिया गया है। जिसमें कहा गया है कि युवती विदेश जाने से पहले एक बार यहां पर आए, ताकि मजिस्ट्रेट के सामने उसके बयान हो सके।

खुद को बताया था कंपनी का सीईओ

डीएसपी आशीष चौधरी ने बताया कि युवती तीन जुलाई को यहां पर आई। पहले उसे पंचकूला के होटल में रखा। फिर 18 से 21 जुलाई तक उसे जीरकपुर के होटल में रखा गया। फिर 24 जुलाई को आरोपित दीपक उसे अपने माता पिता से मिलवाने की बात कहकर जगाधरी लेकर आया। यहां पर उसे सावनपुरी में छोड़कर फरार हो गया।

इस दौरान युवती का मोबाइल व 14606 डॉलर (नौ लाख 93 हजार रुपये) भी आरोपित ले गया। आरोपित व युवती एक साल से फेसबुक के जरिए चैटिंग कर रहे थे। उसने युवती को कंपनी का सीईओ बताया था, जबकि वह इंश्योरेंस कंपनी का एजेंट हैं। आरोपित ने युवती को पैसे लेकर आने के लिए कहा था। प्लानिंग के तहत उसने उसके पैसे व अन्य सामान हड़पा था।

यह भी देखें... बदजुबानी के लिए ही जाने जाते हैं आजम, देखें वीडियो

और तो और आरोपित दीपक की तीन साल पहले बिलासपुर एरिया के गांव में शादी हो चुकी है। युवती को वह पहले बिलासपुर में भी लेकर गया था। इसके बाद उसे सावनपुरी में छोड़ दिया। यहां से वह अपने साथी जीरकपुर के बलकाना निवासी संदीप के साथ बाइक पर फरार हो गया।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story