×

RIPSushmaSwaraj: पंचतत्व में विलीन हुई सुषमा स्वराज

 सुषमा स्वराज को बीजेपी के दफ्तर में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जा रही है। अंतिम विदाई के वक्त सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल और उनकी बेटी बांसुरी स्वराज काफी भावुक हो गए साथ सभी की आंखें भी नम हुई।

Vidushi Mishra
Published on: 7 Aug 2019 3:37 AM GMT
RIPSushmaSwaraj: पंचतत्व में विलीन हुई सुषमा स्वराज
X

नई दिल्ली : सुषमा स्वराज को बीजेपी के दफ्तर में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जा रही है। अंतिम विदाई के वक्त सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल और उनकी बेटी बांसुरी स्वराज काफी भावुक हो गए साथ सभी की आंखें भी नम हुई। उन्होंने सुषमा स्वराज को सलाम भी किया।

सुषमा स्वराज का पार्थिव शरीर बीजेपी कार्यालय पहुंच गया है। यहां बीजेपी के कार्यकर्ता उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि दे रहे हैं। कार्यालय पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उनके पार्थिव शरीर पर बीजेपी का झंडा रखा। बीजेपी के अन्य कार्यकर्ता और नेता यहां सुषमा को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

सुषमा स्वराज के अंतिम दर्शन के लिए पीएम मोदी उनके घर पहुंचे। पीएम मोदी सुषमा का शव देखते ही भावुक हो गए। सुषमा स्वराज को श्रध्दांजलि देकर उनके परिवार वालों से मिलकर मोदी भावुक हुए।

यह भी देखें... दुखद: सुषमा स्वराज नहीं रही हमारे बीच, शोक में डूबा पूरा देश

ये था आखिरी ट्वीट

सुषमा स्वराज बहुत लंबे अर्से से बीमार चल रही थी। उनकी किडनी ट्रांसप्लांट भी हो चुकी है। बीमारी की ही वजह से उन्होनें लोकसभा 2019 के चुनाव से खुद को दूर रखा था। तबीयत खराब होने के तीन घंटे पहले सुषमा स्वराज ने आर्टिकल 370 पर ट्वीट किया था। इसमें उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई दी थी। शाम 7:23 बजे के ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘प्रधानमंत्री जी-आपका हार्दिक अभिनंदन। मैं जीवनभर इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी।



3 बजे लोधी रोड स्थित शमशान घाट पर उनका अंतिम संस्कार होगा।

यह भी देखें... सुषमा स्वराज(Sushma Swaraj) का दिल्ली में हुआ निधन, ये रही वजह

पीएम नरेंद्र मोदी ने सुषमा स्वराज के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि उनके जाने से भारतीय राजनीति के एक अध्याय का अंत हो गया है। सुषमा स्वराज जी अपनी तरह की अलग महिला थीं, जो करोड़ों लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत थीं।



सुषमा स्वराज के आकस्मिक निधन से देश में गहरा दुख है। सुषमा स्वराज का 67 वर्ष की उम्र में हार्ट-अटैक पड़ने से निधन हो गया।

यह भी देखें... जानें कश्मीर के उस हिस्से का हाल, जिस पर है पाकिस्तान का कब्ज़ा

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story