×

बलि के लिए मंगाया गया बकरा बना लालू के लिए मुसीबत, राजद और भाजपा आमने-सामने

चारा घोटाले में सज़ायाफ्ता लालू प्रसाद की सेहत को देखते हुए उन्हे रिम्स के केली बंगला में रखा गया है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामले के मद्देनज़र लालू को सुरक्षित रखने की कोशिश की गई है।

Newstrack
Published on: 23 Oct 2020 1:23 PM GMT
बलि के लिए मंगाया गया बकरा बना लालू के लिए मुसीबत, राजद और भाजपा आमने-सामने
X
बलि के लिए मंगाया गया बकरा बना लालू के लिए मुसीबत, राजद और भाजपा आमने-सामने (Photo by social media)

रांची: लालू प्रसाद का छठ महापर्व और कुर्ताफाड़ होली से हर कोई वाकिफ है। राजद अध्यक्ष तीज-त्योहार के अवसर पर अपने रंग में नज़र आते हैं। राजद नेता तो यहां तक कहते हैं कि, लालू प्रसाद सुबह और शाम की पूजा कभी छोड़ते नहीं हैं। धार्मिक प्रवृत्ति के होने के नाते दुर्गा पूजा की नौवीं को चढ़ने वाली बलि के लिए लालू ने दो बकरे मंगाए। राजद अध्यक्ष के सेवादार मोहम्मद इरफान दो बकरे के साथ रिम्स के केली बंगला पहुंचे। मीडिया में तस्वीरें आने के बाद राजद और भाजपा आमने-सामने हैं। आरजेडी जहां इसका बचाव कर रही है वहीं भाजपा इसे जैल मैनुअल का उल्लंघन बता रही है।

ये भी पढ़ें:मल्हनी उपचुनावः अब चुनावी जंग जनता बनाम सरकार, भारी पड़ेगा गुस्सा

केली बंगला पहुंचा दो बकरा

चारा घोटाले में सज़ायाफ्ता लालू प्रसाद की सेहत को देखते हुए उन्हे रिम्स के केली बंगला में रखा गया है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामले के मद्देनज़र लालू को सुरक्षित रखने की कोशिश की गई है। इस बीच लालू के सेवादार मोहम्मद इरफान एक व्यक्ति के साथ दो बकरा लेकर पहुंचे। खबरों के मुताबिक नवरात्र की नौवीं को इन बकरों की बलि दी जाएगी। लालू की सुरक्षा में तैनात जवानों के बीच प्रसाद का वितरण किया जाएगा।

jharkhand-matter jharkhand-matter (Photo by social media)

लालू के बचाव में राजद

बलि के लिए बकरा मंगाए जाने की तस्वीर सामने आने पर विवाद शुरू हो गया है। भाजपा पर निशाना साधते हुए राजद की प्रदेश प्रवक्ता स्मिता लकड़ा ने कहा कि, लालू प्रसाद यादव धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति हैं। सभी त्योहारों को वो ज़िंदादिली के साथ मनाते आए हैं। कोई भी

कानून धार्मिक मान्यताओं को पूरा करने से नहीं रोकता है। लिहाज़ा, केली बंगला में बकरा मंगाना कहीं से भी ग़लत नहीं है। प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि, जेल मैनुअल के तहत ही लालू प्रसाद केली बंगला में रह रहे हैं।

jharkhand-matter jharkhand-matter (Photo by social media)

भाजपा ने जेल मैनुअल का बताया उल्लंघन

लालू को होटवार जेल से रिम्स शिफ्ट करना और फिर केली बंगला में इलाज कराना भाजपा को कभी रास नहीं आया। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव कहते आए हैं कि, रिम्स में लालू जेल मैनुअल का उल्लंघन करते हैं। आए दिन राजनीतिक दलों के नेता लालू से चोरी-छिपे मुलाकात करते हैं।

राज्य सरकार सबकुछ जानकर भी चुपचाप बैठी है। प्रदेश प्रवक्ता ना सिर्फ केली बंगला में बकरा ले जाने बल्कि राजद के नेता सईद अली की मुलाकात पर भी सवाल उठा रहे हैं। पार्टी का मानना है कि, किसी क़ैदी के साथ फोटो नहीं ली जा सकती है। इतना ही नहीं मोबाइल फोन भी ले जाने की इजाज़त नहीं है। ऐसे में साफ है कि, केली बंगला राजद का प्रधान चुनावी कार्यालय बन गया है। लालू प्रसाद मिल रही सुविधाओं का ग़लत इस्तेमाल कर रहे हैं।

jharkhand-matter jharkhand-matter (Photo by social media)

ये भी पढ़ें:मिसाल बनी राजस्थानी बेटी: कम उम्र में पाई सफलता, US में कमाती है लाखों

झारखंड हाईकोर्ट में लालू की ज़मानत पर सुनवाई

आगामी 6 नवंबर को झारखंड हाईकोर्ट में लालू प्रसाद यादव की ज़मानत याचिका पर सुनवाई है। दुमका ट्रेजरी से अवैध निकासी मामले में कोर्ट ने 7 साल की सज़ा सुनाई थी जिसमें आधी सज़ा काटने के आधार पर ज़मानत मांगी गई है। अगर इस मामले में ज़मानत मिल जाती है तो लालू जेल से बाहर आ सकेंगे। इससे पहले चारा घोटाले के अन्य मामलों में राजद अध्यक्ष को ज़मानत मिल चुकी है ।

शाहनवाज़

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story