×

Rozgar Mela 2023: PM मोदी ने 70 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे, युवाओं को दी बधाई

Rozgar Mela 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मंगलवार को युवाओं को रोजगार मेले के तहत 70 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी के नियुक्ति पत्र सौंपे।

Jugul Kishor
Published on: 13 Jun 2023 1:56 AM GMT (Updated on: 13 Jun 2023 6:37 AM GMT)
Rozgar Mela 2023: PM मोदी ने 70 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे, युवाओं को दी बधाई
X
पीएम नरेंद्र मोदी ( सोशल मीडिया)

Rozgar Mela 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंगलवार (13 जून) को युवाओं को रोजगार मेले के तहत नियुक्ति पत्र सौंपे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 'रोजगार मेला' के तहत सरकारी विभागों और संगठनों में चयनित 70,000 से अधिक कर्मियों को नियुक्ति-पत्र प्रदान किया। देश के 43 अलग अलग जगहों पर रोजगार मेले का आयोजन किया गया। बता दें पीएम मोदी इससे पहले भी कई बार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंप चुके हैं।

पीएम मोदी ने युवाओं को किया संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले ये रोजगार मेले NDA और भाजपा सरकार की नई पहचान बन गए हैं। आज एक बार फिर 70 हजार से ज्यादा युवाओं को नियुक्ति पत्र मिले हैं। मुझे खुशी है कि भाजपा के शासन वाली राज्य सरकारें भी लगातार इस तरह के रोजगार मेले आयोजित कर रही हैं।

इन विभागो में हुई हैं नियुक्तियां

जानकारी के मुताबिक ये नियुक्तियां केंद्र सरकार, राज्य सरकार और केंद्र शासित प्रदेशों के अलग-अगल विभागों में की गई हैं। 70 हजार नवनियुक्त कर्मचारी जिनका देशभर में अलग अलग विभागों में चयन किया गया है। उनमें, रक्षा मंत्रालय, गृह मंत्रालय, रेल मंत्रालय, राजस्व विभाग, शिक्षा मंत्रालय, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय समेत कई विभाग शामिल हैं।

पिछले महीने 71 हजार युवाओं को सौंपा था नियुक्ति पत्र

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इससे पहले बीते महीने 16 मई को 71 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र सौंपा था। जिसमें डाक विभाग, कलर्क, टाइपिस्ट समेत कई विभागों में भर्तियां हुई थी। बता दें कि पिछले साल 22 अक्टूबर 2022 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोजगार मेले के पहले चरण का शुभारंभ किया था, जिसमें उन्होंने 10 सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया था। इसके बाद से पीएम मोदी स्वयं युवाओं को सरकारी नियुक्ति का नियुक्ति पत्र बांट रहे हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story