×

आरएसएस प्रमुख मोहन भगवत- आत्मविश्वास के साथ लड़ें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि सभी लोगों को घर में रहकर ही जंग जीतनी है। साथ ही उन्होंने कहा है घर में रहकर लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। उन्होंने कहा कि घर में रहें और ईश्वर से प्रार्थना करें।

SK Gautam
Published on: 26 April 2020 12:07 PM GMT
आरएसएस प्रमुख मोहन भगवत- आत्मविश्वास के साथ लड़ें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें
X

नई दिल्ली:पूरे देश में महामारी से जंग चल रही है, देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। इस बीच आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि सभी लोगों को घर में रहकर ही जंग जीतनी है। साथ ही उन्होंने कहा है घर में रहकर लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। उन्होंने कहा कि घर में रहें और ईश्वर से प्रार्थना करें।

सबको घर में ही रहना होगा- आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने देश वासियों को संबोधित करते हुए कहा कि सेवा का काम आज बदल गया है। सब काम देख रहे हैं और हौसला बढ़ा रहे हैं। इस वक्त घर में ही रहकर प्रार्थना करें। अभी सबको घर में ही रहना होगा। सारी दुनिया कोरोना से जूझ रही है। कोरोना से घर में ही रहकर जंग जीतना है।

मोहन भागवत ने अपने सन्देश में कहा कि कार्यक्रम करना अपना कार्य नहीं है, कार्य अपना कार्यक्रम है। ये हमारा समाज है, ये हमारा देश है, इसलिए काम कर रहे हैं। कुछ बातें सभी के लिए स्पष्ट है। नई बीमारी है, इसलिए सबकुछ पता नहीं है। ऐसे में अनुमति लेकर, सावधानी बरतकर काम करें। थकना नहीं चाहिए, प्रयास करते रहना चाहिए।

ये भी देखें: आरएसएस प्रमुख मोहन भगवत- आत्मविश्वास से लड़ें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें

क्वारनटीन के डर से लोग छिप रहे हैं

मोहन भागवत ने यह भी कहा कि हम मनुष्य में भेद नहीं करते हैं। हमारी कोशिश है कि जरूरतमंदों तक मदद पहुंचे। प्रेम पर अपनेपन के साथ करना होगा होगा। उन्होंने कहा कि क्वारनटीन के डर से लोग छिप रहे हैं। इससे डरने की जरूरत नहीं है। दोष रखने वाले लोग हर जगह होते हैं, लेकिन हमें जैविक तरीके से हमें जीवन चलाना होगा।

भागवत ने कहा कि संघ ने 30 जून तक सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिया है। 130 करोड़ लोग अपने बंधू हैं हम भारत के पुत्र हैं। इसलिए सभी को इसका पालन करना है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story