×

RSS Worker Killed in Jharkhand : धनबाद में संघ के कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, मुखबिरी को लेकर चिढ़े हुए थे अपराधी

RSS Worker Killed in Jharkhand: ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। मृतक शंकर प्रसाद को 6 गोलियां मारी गईं। घटना मंगलवार देर रात की है।

Krishna Chaudhary
Published on: 12 July 2023 5:29 AM GMT (Updated on: 12 July 2023 5:33 AM GMT)
RSS Worker Killed in Jharkhand : धनबाद में संघ के कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, मुखबिरी को लेकर चिढ़े हुए थे अपराधी
X
RSS Worker Killed in Jharkhand (Photo: Social Media)

RSS Worker Killed in Jharkhand: झारखंड के धनबाद में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। संघ के कार्यकर्ता का नाम शंकर प्रसाद है। प्रसाद ग्राम रक्षक दल के सदस्य भी थे। पुलिस के मुताबिक, आरएसएस कार्यकर्ता को अपराधियों ने उस वक्त गोलियों से भून डाला जब वे अपने घर से शहरपुरा के लिए निकले थे। रास्ते में घात लगाए बैठे अपराधियों ने उन्हें घेरकर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। मृतक शंकर प्रसाद को 6 गोलियां मारी गईं। घटना मंगलवार देर रात की है।

मृतक शंकर प्रसाद धनबाद जिले के पूर्वी टुंडी थाना क्षेत्र के दूमा गांव के रहने वाले थे। संघ के काफी पुराने स्वयंसेवक रहे प्रसाद इलाके में सामाजिक और राजनीतिक कामों में काफी सक्रिय रहते थे। मंगलवार रात हुई उनकी हत्या से इलाके में दहशत है। घटना को लेकर स्थानीय बीजेपी और संघ के कार्यकर्ताओं में भारी रोष है। पुलिस ने शव को कस्टडी में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मुखबिरी को लेकर चिढ़े हुए थे अपराधी

शंकर प्रसाद की पहचान इलाके में एक चर्चित समाजसेवी की थी। उनका सामाजिक कामों में अच्छा योगदान रहता था। वह धनबाद जिला वनवासी कल्याण केंद्र के प्रमुख भी रह चुके थे। उनके भतीजे के मुताबिक, पुलिस से भी उनके बेहतर संबंध थे। ग्राम रक्षा दल के सदस्य होने के नाते वे अक्सर पुलिस के सीनियर अधिकारियों से मिला करते थे। जिसे लेकर कुछ आपराधिक किस्म के लोग उनसे चिढ़े हुए थे।

पुलिस द्वारा उनके खिलाफ कार्रवाई किए जाने के बाद उन्होंने प्रसाद पर मुखबिरी करने के आरोप भी लगाए थे। भतीजे का कहना है कि इसलिए शूटरों को बुलाकर उनकी हत्या करवाई गई। परिजनों ने पुलिस-प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द दोषियों को नहीं पकड़ा गया तो सड़क से सदन तक तेज आंदोलन होगा।
वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक, अभी तक शूटरों की पहचान नहीं हो पाई है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story