×

मंत्रालय में मचा हड़कंप: सचिव के संक्रमित होने के बाद रक्षा मंत्रालय में अफरातफरी

रक्षा मंत्रालय का मुख्यालय रायसीना हिल्स के साउथ ब्लॉक में है। रक्षा सचिव अजय कुमार के संक्रमित होने की जानकारी मिलते ही मंत्रालय में हड़कंप मच गया।

Aradhya Tripathi
Published on: 4 Jun 2020 6:10 AM GMT
मंत्रालय में मचा हड़कंप: सचिव के संक्रमित होने के बाद रक्षा मंत्रालय में अफरातफरी
X

अंशुमान तिवारी

नई दिल्ली: देश में कोरोना के संक्रमण के मामलों में काफी तेजी आ गई है और इस वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या दो लाख से ऊपर पहुंच चुकी है। इस बीच केंद्रीय रक्षा सचिव अजय कुमार कोरोना वायरस का शिकार हो गए हैं। उनके कोरोना से संक्रमित होने की खबर के बाद हड़कंप मच गया है और उनके संपर्क में आने वाले लोगों को चिन्हित करने का काम शुरू कर दिया गया है। रक्षा मंत्रालय के मुख्यालय में कार्यरत 35 लोगों की सूची बनाकर उन्हें होम क्वारंटाइन में भेज दिया गया है।

रक्षा मंत्रालय में हड़कंप

रक्षा मंत्रालय का मुख्यालय रायसीना हिल्स के साउथ ब्लॉक में है। रक्षा सचिव अजय कुमार के कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी मिलते ही मंत्रालय में हड़कंप मच गया। उनके कोरोना का शिकार होने की जानकारी मिलते ही रक्षा सचिव के संपर्क में आने वाले लोगों की पड़ताल के साथ ही रायसीना हिल्स के साउथ ब्लाक दफ्तर के सैनिटाइजेशन और डिसइंफेक्शन का काम शुरू कर दिया गया। वैसे इस मामले में अभी तक कोई अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

ये भी पढ़ें- नवजोत सिद्धू की बड़ी कलाबाजी, इस कदम पर है सबकी नजर

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ए भारत भूषण बाबू से जब इस बाबत सवाल पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। रक्षा सचिव की ओर से भी अभी तक इस मामले में कोई बयान नहीं जारी किया गया है। रक्षा सचिव के कोरोना से संक्रमित होने की खबर इसलिए चिंता में डालने वाली है क्योंकि रक्षा सचिव रक्षा मंत्रालय की अहम बैठकों और उच्च सैन्य अधिकारियों के साथ होने वाली बैठकों में हमेशा शामिल होते हैं।

रक्षा मंत्री नहीं गए दफ्तर

रक्षा सचिव के कोरोना से संक्रमित होने की खबर मिलने के बाद बुधवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कई सैन्य व अन्य अधिकारियों ने दफ्तर आने का कार्यक्रम कैंसिल कर दिया। रक्षा मंत्री के दफ्तर की ओर से बताया गया कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बुधवार को अपने आफिस नहीं आए। वैसे यह भी साफ किया गया कि वे क्वारंटाइन नहीं है।

ये भी पढ़ें- अमेरिका में तोड़ी गई महात्मा गांधी की प्रतिमा, हालात बेकाबू, सड़कों पर उतारी गई सेना

साउथ ब्लॉक की पहली मंजिल पर रक्षा सचिव का दफ्तर भी रक्षा मंत्री के दफ्तर के काफी करीब है। सेना प्रमुख एमएम नरवणे और नेवी चीफ एडमिरल कर्मवीर सिंह का दफ्तर भी इसी मंजिल पर है। इसलिए रक्षा सचिव के कोरोना से संक्रमित होने के बाद काफी सतर्कता बरती जा रही है।

देश में मरीजों की संख्या दो लाख से ऊपर

ये भी पढ़ें- तैयारियां शुरू: LAC पर कभी भी छिड़ सकता है युद्ध, तैनात हुई बोफोर्स आर्टिलरी

इस बीच देश में कोरोना से संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या 2,07,615 हो गई है। पिछले 24 घंटे के दौरान रिकॉर्ड 8909 नए मामले सामने आए हैं और 217 लोगों की इस वायरय ने जान ले ली है। पिछले 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोना के 1513 रिकॉर्ड मामले सामने आए हैं। देश के लिए अच्छी खबर यह है कि अभी तक 100303 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है और वे स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। इस वायरस से अभी तक देश में 5815 लोग जान गंवा चुके हैं।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story