×

बैंक कर्मचारियों को तोहफा: बढ़ रही आपकी सैलरी, यहां देखें पूरी डीटेल

सरकारी बैंक कर्मचारियों की सैलेरी में 3.3 % का इजाफा हो गया है। इंडियन बैंक एसोसिएशन (IBA) ने बात की मंजूरी दे दी है। अब इन कर्मचारियों की नए साल की होली में रंगत देखने को मिलेगी।

Shraddha Khare
Published on: 8 Feb 2021 11:20 AM GMT
बैंक कर्मचारियों को तोहफा: बढ़ रही आपकी सैलरी, यहां देखें पूरी डीटेल
X
बैंक कर्मचारियों को तोहफा: बढ़ रही आपकी सैलरी, यहां देखें पूरी डीटेल photos (social media)

नई दिल्ली : नया साल सरकारी बैंक कर्मचारियों के लिए खुशी भरा दिख रहा है। इन बैंक कर्मचारियों की सैलेरी में बढ़ोतरी होने वाली है। कोरोना महामारी के दौरान बैंक कर्मचारी संघ (AIBEA) और भारतीय बैंक संघ (IBA) के बीच 15 % सैलरी की बढ़ोतरी को लेकर समझौता हुआ था। जिसके दौरान सरकारी बैंक कर्मचारियों की फरवरी महीने से लेकर अप्रैल महीने तक की सैलेरी में 3.3 % की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।

बैंक कर्मचारियों की सैलेरी में हुई बढ़ोतरी

सरकारी बैंक कर्मचारियों की सैलेरी में 3.3 % का इजाफा हो गया है। इंडियन बैंक एसोसिएशन (IBA) ने बात की मंजूरी दे दी है। अब इन कर्मचारियों की नए साल की होली में रंगत देखने को मिलेगी। आपको बता दें कि इन सरकारी बैंक कर्मचारियों का पिछली तिमाही का महंगाई भत्ता (Dearness Allowance) 341 स्लैब DA था और इस नए साल 2021 में महंगाई भत्ता 374 स्लैब हो गया है।

महंगाई भत्ते में 3.3 % की बढ़ोतरी

नए साल में सरकारी बैंक कर्मचारी का महंगाई भत्ते में 3.3 % की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसके चलते स्टेट बैंक के पीओ की सैलेरी 900 रुपये महीना बढ़ चुकी है। इसके साथ इस बैंक के पीओ की सैलेरी में 4 बार इंक्रीमेंट भी होंगे। जिसके साथ इस कर्मचारी का वेतन 42000 रुपये तक बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।

ये भी पढ़े...आतंकियों को मिली मौत: सीमा पर घुसपैठ का मिला अंजाम, BSF की बड़ी कार्रवाई

bank employees salary

सरकारी बैंक कर्मचारियों के लिए खुशखबरी

कोरोना महामारी (Corona Epidemic) बैंक कर्मचारियों के लिए सुखद साबित हुआ। इस महामारी के दौरान ही बैंक कर्मचारी संघ और भारतीय बैंक संघ के बीच इस बात का समझौता हुआ था। जिसके बाद इस फैसले को इंडियन बैंक एसोसिएशन की मंजूरी दी गई थी। अब बैंक कर्मचारियों को 30 महीनो में एरियर भी मिलेगा। इस समझौते के दौरान वेतन और महंगाई भत्ते में 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।

ये भी पढ़े...म्यांमार में सड़कों पर उतरे हजारों प्रदर्शनकारी, पुलिस ने चलाई कई राउंड गोलियां

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story