×

शर्मनाक: बच्चों का पेट भरने के लिए विधवा ने सिर मुंडवाया, 150 रुपये में बेचे बाल

तमिलनाडु से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां आर्थिक तंगी से परेशान एक विधवा महिला को अपने बच्चों का दो टाइम का पेट भरने के लिए बाल मुंडवा कर उसे बेचना पड़ गया।

Aditya Mishra
Published on: 10 Jan 2020 10:25 AM GMT
शर्मनाक: बच्चों का पेट भरने के लिए विधवा ने सिर मुंडवाया, 150 रुपये में बेचे बाल
X

सलेम: तमिलनाडु से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां आर्थिक तंगी से परेशान एक विधवा महिला को अपने बच्चों का दो टाइम का पेट भरने के लिए बाल मुंडवा कर उसे बेचना पड़ गया।

उसके बदले में उसे 150 रूपये मिले। इस पैसे से उसने घर के लिए राशन खरीदा। तब जाकर उसके बच्चों का पेट भर पाया। इससे पहले उसने आत्म हत्या का भी प्रयास किया था लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो पाई थी।

पूरा मामला कुछ यूं हैं कि तमिलनाडु की एक विधवा महिला ने अपने बच्चों का पेट भरने के लिए सिर के बाल मुंडवा कर बेंच दिए। बेचे गए बाल के बदले में मिले रुपयों से उसने भूखे बच्चों को खाना खिलाया। इतना ही नहीं, इसके बाद उसने रोज-रोज की परेशानियों से बचने के लिए आत्महत्या करने का फैसला भी किया लेकिन ऐसा हो न सका।

जानकारी के अनुसार, तमिलनाडु के सलेम की रहने वाली 31 साल की प्रेमा नाम की महिला ने अपने तीन भूखे बच्चों को खाना खिलाने के लिए सिर के बाल तक बेच दिए। उसके पति ने कर्ज के बोझ में दबकर सात महीने पहले आत्महत्या कर ली थी।

प्रेमा ने पांच, तीन और दो साल के मासूम बच्चों का पेट भरने के लिए पड़ोसियों से उधार पैसे भी मांगे लेकिन उन्होंने उधार देने से मना कर दिया। कुछ ने कहा कि आज शुक्रवार है और इस दिन उधार देना अपशकुन माना जाता है।

ये भी पढ़ें...यूपी पुलिस पर बड़ा आरोप: बेटी की आत्महत्या पर मां ने उठाये ये सवाल

खुदकुशी करने का था प्लान, लेकिन ऐसा हो न सका

प्रेमा ने अपने सिर के बाल बेचकर भूखे बच्चों का पेट तो भर दिया लेकिन कल की चिंता से उसने खुदकुशी करने का फैसला किया। उसने बचे हुए पैसों से जहरीला कीटनाशक खरीदने की कोशिश की लेकिन दुकानदार ने शक होने के बाद उसे कीटनाशक नहीं दिया।

इतना ही नहीं, इसके बाद उसने जहरीले पौधे खाने की कोशिश की लेकिन उसकी बहन ने रोक दिया। उसके इस व्यथा की जानकारी जब एक ग्राफिक डिजाइनर को हुई तो उसने क्राउड फंडिग के जरिए महिला के मदद की अपील की।

इस घटना की जानकारी होने के बाद क्राउड फंडिंग से उसे 1.45 लाख रुपये मिले। इसके अलावा सलेम जिला प्रशासन ने विधवा पेंशन भी दिया है।

ये भी पढ़ें...निर्भया की मां ने की हैदराबाद पुलिस की दरियादिली की तारीफ, कहा- बहुत शुक्रिया

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story