×

Sameer Wankhede Action: समीर वानखेड़े पर कार्रवाई का आदेश जारी, जांच में हुई थीं गलतियां

Aryan Khan Cruise Case: आर्यन खान को क्लीन चिट मिलने के बाद एनसीबी के डीजी एस.एन प्रधान ने माना कि, इस मामले में समीर वानखेडे और उनकी टीम से गलती हुई है।

aman
Written By aman
Published on: 27 May 2022 10:33 AM GMT (Updated on: 27 May 2022 10:46 AM GMT)
aryan khan gets clean chit in drugs on cruise case government order issued action on sameer wankhede
X

Sameer Wankhede And Aryan Khan

Aryan Khan Cruise Case: फिल्म एक्टर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को मुंबई क्रूज केस में नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने क्लीन चिट दे दी है। बता दें कि, एनसीबी ने आज कोर्ट में चार्जशीट पेश की। जिसमें आर्यन खान का नाम नहीं है। वहीं, आर्यन खान को क्लीन चिट मिलने के बाद एनसीबी के डीजी एस.एन प्रधान ने माना कि, इस मामले में समीर वानखेडे और उनकी टीम से गलती हुई है। समीर वानखेडे इस मामले के जांच अधिकारी थे।

इस मामले में NCB के डीजी एस.एन. प्रधान ने कहा, 'अगर पहली जांच टीम से गलती नहीं होती तो SIT जांच टेकओवर क्यों करती? कुछ तो कमियां रही। तभी एसआईटी ने केस लिया। इन कमियों को दूर करने के लिए या फिर कम से कम आगे की कार्रवाई सही हो, इसे ध्यान में रखते हुए कार्रवाई की गई।

इंडिया टुडे की खबर के अनुसार, सरकार ने आर्यन खान ड्रग्स केस में एनसीबी के पूर्व अधिकारी समीर वानखेडे की गलत जांच के लिए सक्षम प्राधिकारी से उचित कार्रवाई करने को कहा है। उल्लेखनीय है कि समीर वानखेडे पर इस वक्त फर्जी जाति प्रमाण पत्र मामले में सरकार पहले ही कार्रवाई कर रही है।

आज जब एनसीबी के डीजी से पूछा गया, कि जिन 6 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल नहीं हुई है,जिन पर आगे जांच होगी? इस पर डीजी ने कहा, 'ये जांच का विषय है। कोई सबूत मिलता है, तो केस फिर से खुलेगा। इतना ही नहीं एनसीबी के डीजी ने ये भी संकेत दिया कि छापेमारी और जांच के दौरान चूक के आरोप में क्रूज पर छापेमारी करने वाले एनसीबी के अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच शुरू की जा सकती है।'

इससे पहले, एनसीबी के डीडीजी (ऑपरेशंस) संजय कुमार सिंह ने कहा था, 'आर्यन खान के खिलाफ हमें प्रमाण नहीं मिले। इसलिए हम उनके खिलाफ चार्जशीट फाइल नहीं कर रहे। उन्होंने कहा, हमारी जांच जो हुई है, वह निष्पक्ष रही है। जांच में हमने पाया कि, छह लोगों के खिलाफ हमें साक्ष्य नहीं मिले हैं। जिनके खिलाफ चार्जशीट फाइल नहीं किया है। शेष 14 में से 13 लोगों के पास से ड्रग की रिकवरी हुई है। उनके पास से मिले अन्य सबूत ये साबित करते हैं, उन्होंने ड्रग पैडलर से ड्रग लेकर अपने दोस्तों को उपलब्ध कराया।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story