×

27 यात्रियों को लेकर दिल्ली से रवाना हुई समझौता एक्सप्रेस

भारतीय वायुसेना के एयर स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान और भारत के बीच बेहद गर्म माहौल है। सीमा पर पाकिस्तान के साथ तनाव बढ़ने के चलते बुधवार को उत्तर भारत के कई हवाईअड्डों से वाणिज्यिक उड़ान पर प्रतिबंध लगा दिया गया। इससे अलग-अलग हवाईअड्डों से करीब 65 उड़ानें रद्द की गईं। इनमें कुछ अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी प्रभावित हुई हैं।

Aditya Mishra
Published on: 28 Feb 2019 4:56 AM GMT
27 यात्रियों को लेकर दिल्ली से रवाना हुई समझौता एक्सप्रेस
X

नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना के एयर स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान और भारत के बीच बेहद गर्म माहौल है। सीमा पर पाकिस्तान के साथ तनाव बढ़ने के चलते बुधवार को उत्तर भारत के कई हवाईअड्डों से वाणिज्यिक उड़ान पर प्रतिबंध लगा दिया गया। इससे अलग-अलग हवाईअड्डों से करीब 65 उड़ानें रद्द की गईं। इनमें कुछ अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी प्रभावित हुई हैं।

ये आशंका जताई जा रही थी की समझौत एक्सप्रेस को रद्द कर दिया जाएगा। लेकिन रेलवे ने बुधवार को कहा कि समझौता एक्सप्रेस 27 यात्रियों को लेकर अपने निर्धारित समय पर रवाना हो गई। इससे पहले चर्चा थी कि पाकिस्तान ने अपनी ओर वाघा से लाहौर के बीच इसका संचालन रोक दिया है।

उत्तरी रेलवे ने कहा, “भारत में दिल्ली से अटारी के लिए चलने वाली ट्रेन बुधवार रात 11:20 बजे रवाना हुई। ट्रेन में तीन पाकिस्तानी और 24 भारतीय नागरिक सवार हैं।” उसने कहा कि सप्ताह में दो दिन बुधवार और रविवार को चलने वाली ट्रेन अपने निर्धारित समय पर पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से 27 यात्रियों को लेकर रवाना हुई।

इनमें से चार यात्री वातानुकूलित और 23 यात्री गैर-वातानुकूलित डिब्बों में सवार हैं।दिल्ली और अटारी के बीच यह ट्रेन व्यावसायिक रूप से किसी स्टेशन पर नहीं रुकती। इससे पहले रेलमंत्री पीयूष गोयल ने कहा था, ‘‘हमें समझौता एक्सप्रेस के परिचालन में किसी परिवर्तन के बारे में अधिकारियों से कोई जानकारी नहीं मिला है।’’

ये भी पढ़ें...प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी पाकिस्तान की हर चाल का जवाब दे रहे हैं: हर्षवर्धन

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story