×

संतोष गंगवार नहीं बनेंगे प्रोटेम स्पीकर, बताई ये बड़ी वजह

उत्तर प्रदेश के बरेली से 8 बार बीजेपी सांसद संतोष गंगवार ने 17वीं लोकसभा में प्रोटेम स्पीकर होने की चर्चा को खारिज कर दिया है। संतोष गंगवार ने साफ कर दिया कि वह मंत्री होने के बाद प्रोटेम स्पीकर नहीं हो सकते हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 30 May 2019 11:58 AM GMT
संतोष गंगवार नहीं बनेंगे प्रोटेम स्पीकर, बताई ये बड़ी वजह
X
बीजेपी सांसद संतोष गंगवार की फ़ाइल फोटो

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के बरेली से 8 बार बीजेपी सांसद संतोष गंगवार ने 17वीं लोकसभा में प्रोटेम स्पीकर होने की चर्चा को खारिज कर दिया है। संतोष गंगवार ने साफ कर दिया कि वह मंत्री होने के बाद प्रोटेम स्पीकर नहीं हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि किसी और को यह पद दिया जाएगा। बता दें कि ऐसी चर्चा थी कि बीजेपी इस बार संतोष गंगवार को प्रोटेम स्पीकर पद दे सकती है जो नए सांसदों को शपथ दिलाएंगे।

संतोष गंगवार ने कहा, 'मैं मंत्री बनने के बाद प्रोटेम स्पीकर नहीं बन सकता। किसी और को यह पद दिया जाएगा।' उन्होंने आगे कहा, 'पार्टी मुझे जो जिम्मेदारी देगी मैं उसे पूरा करूंगा।' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 7 बजे अपने मंत्रियों के साथ पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे।

यह भी पढ़ें...69000 शिक्षक भर्ती केस: राज्य सरकार ने हाईकोर्ट में दाखिल की स्पेशल अपील याचिका

मोदी की नई टीम में मंत्री बनने जा रहे सांसदों को शपथ के लिए फोन जाने शुरू हो गए हैं। मंत्री पद पाने जा रहे कुछ सांसद खुलकर उन्हें फोन आने की बात स्वीकार की है। कुछ सांसदों को खुद बीजेपी चीफ अमित शाह, तो कुछ को पीएमओ की ओर से फोन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें...हाकी इंडिया के टिकटों की बिक्री से मिलने वाला पैसा ओड़िशा सरकार को दान करेगा

संतोष गंगवार वर्तमान में बीजेपी की ओर से सबसे अधिक बार सांसद रह चुके हैं। यूपी के बरेली से संतोष गंगवार लगातार 8वीं बार लोकसभा में पहुंचे हैं। ऐसे में चर्चा थी कि प्रोटेम स्पीकर के लिए उनके नाम पर मुहर लग सकती है। 2014 में वह श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री, स्वतंत्र प्रभार रह चुके हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story