सावधान SBI ग्राहक: इस SMS से हो रहे सबके अकाउंट खाली

आज-कल ऑनलाइन धोखा-धड़ी करना आम हो गया है। बहुत से लोग सारी जानकारी निकालकर किसी के भी अकाउंट से पैसे निकाल लेते हैं। वहीं इस प्लेटफॉर्म का दुरोपयोग कर साइबर हैकर्स लोगों को अपना शिकार बनाते हैं। वहीं, देश में ऑनलाइन धोखाधड़ी की घटनाओं में भी बढ़ोतरी हुई हैं।

SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी: करें इस स्कीम में निवेश, हर महीने मिलेगा फायदा

SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी: करें इस स्कीम में निवेश, हर महीने मिलेगा फायदा

नई दिल्ली: आज-कल ऑनलाइन धोखा-धड़ी करना आम हो गया है। बहुत से लोग सारी जानकारी निकालकर किसी के भी अकाउंट से पैसे निकाल लेते हैं। वहीं इस प्लेटफॉर्म का दुरोपयोग कर साइबर हैकर्स लोगों को अपना शिकार बनाते हैं। वहीं, देश में ऑनलाइन धोखाधड़ी की घटनाओं में भी बढ़ोतरी हुई हैं। इस कड़ी में अब SBI के खाताधारकों को एक फर्जी SMS आ रहा है, जिसमें उसे आयकर विभाग की तरफ से होना बताया गया है। यदि कस्टमर इस मैसेज पर क्लिक करते हैं, तो वो अपने सारे पैसे गवां बैठेंगे। इस SMS से SBI के कस्टमर को सावधान रहने को कहा गया है।

ये भी देखें:डकैत या देवता! आदमी से डकैत कैसे बन जाता है इंसान

आयकर विभाग का फर्जी मैसे

इस फेक SMS में लिखा है कि आपका खाता बंद हो गया है। इस अकाउंट को दोबारा ओपन करने के लिए लिंक पर क्लिक करके KYC की प्रक्रिया को पूरा करना होगा। वहीं, हैकर्स इस लिंक के जरिए खाताधारकों की सारी निजी जानकारी हासिल कर लेते हैं। इसके बाद हैकर्स कस्टमर्स के खाते से लाखों रुपए निकाल लेते हैं। अगर आपके पास भी यह फर्जी मैसेज आता है, तो भूलकर भी दिए गए लिंक पर क्लिक ना करें, नहीं तो आप गवां देंगे अपने पैसे।

ये भी देखें:By-Election Results Live Updates: जानिए 18 राज्यों की 51 सीटों का हाल

ऐसे दर्ज करें शिकायत

अगर SBI के खाताधारक ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हो जाते हैं, तो वह SBI की हेल्पलाइन नंबर 1800-111109 पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। इसके अलावा भारत सरकार ने भी लोगों के लिए बैंकिंग फ्रॉड की सूचना देने के लिए कई प्लेटफॉर्म पेश किए हैं।