×

SBI का नया डेबिट कार्ड: ग्राहक इस्तेमाल करने पर हो जाएंगे मजबूर, ऐसी है खासियत

एसबीआई के नए डेबिट कार्ड का फायदा ये है कि ग्राहक JCB नेटवर्क के तहत पूरी दुनिया में मौजूद एटीएम ATM और POS टर्मिनल पर ट्रांजेक्शन कर सकते हैं।

Shivani
Published on: 2 Dec 2020 6:33 AM GMT
SBI का नया डेबिट कार्ड: ग्राहक इस्तेमाल करने पर हो जाएंगे मजबूर, ऐसी है खासियत
X

नई दिल्ली: अगर आप भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में खाता धारक हैं, तो ये खबर आपके काम की है। एसबीआई ने अपने ग्राहकों के लिए एक नए एसबीआई रूपे कार्ड को लांच किया है। एसबीआई रुपे जेसीबी प्लेटिनम कॉन्टैक्टलेस डेबिट कार्ड (JCB contactless debit card) को SBI, NPCI और JCB के साथ मिलकर लॉन्च किया है। इस कार्ड की खासियत हैं कि ये डुअल इंटरफेस फीचर के साथ आया है। इसके जरिए कार्ड धारक घरेलू बाजार में कॉन्टैक्ट और कॉन्टैक्टलेस दोनों ट्रांजैक्शन कर सकेंगे।

SBI ने लाॅन्च किया JCB प्लेटिनम कार्ड:

इस कार्ड का फायदा ये है कि ग्राहक JCB नेटवर्क के तहत पूरी दुनिया में मौजूद एटीएम ATM और POS टर्मिनल पर ट्रांजेक्शन कर सकते हैं। कार्ड के जरिए कस्टमर्स जेसीबी की सहयोगी अंतराष्ट्रीय ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से खरीदारी भी कर सकते हैं। कार्ड होल्डर कहीं से भी बैठे बैठे ऑनलाइन खरीदारी आसानी से कर सकेंगे।

SBI के JCB प्लेटिनम कार्ड का फायदा:

जेसीबी प्लेटिनम कार्ड की लॉन्चिंग के साथ ही एसबीआई ने बयान जारी कर बताया कि इस कार्ड के जरिये ग्राहकों को कई सुविधा मिल सकेंगी। इसमें ऑफलाइन वॉलेट का फायदा भी ग्राहक उठा सकते हैं। कार्ड से ऑफलाइन वॉलेट आधारित ट्रांजेक्शन कर सकते हैं। ऑफलाइन वॉलेट का इस्तेमाल ग्राहक बस, मेट्रो जैसी जगहों पर आसानी से ट्रांजेक्शन में कर सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः LPG गैस सिलेंडर महंगा: लागू हुईं नई कीमतें, इतना बढ़ गया दाम

कार्ड होल्डर्स को मिलेगी ये सुविधा:

वहीं विक्रेताओं को पेमेंट में करने में भी इसका उपयोग किया जा सकेगा। कार्ड से ग्राहक भारत और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में टॉप ब्रांड्स की खरीदारी करने में और इसके जरिये आकर्षक डिस्काउंट व ऑफर हासिल करने में कर सकेंगे। कहा जा रहा है कि कार्ड में ऐसे फीचर्स हैं, जो ग्राहकों को अपनी जरूरत और सहूलियत के मुताबिक भुगतान को कस्टमाइज करने का विकल्प देते हैं।

SBI launches RuPay JCB contact less debit card  for local and international market

ये भी पढ़ेंः देश का कमाल: लॉन्च किया भारत का पहला प्रीमियम पेट्रोल, जानें खासियत-कीमत

इस बारे में जानकारी देते हुए एसबीआई के चीफ जनरल मैनेजर विद्या कृष्‍णन ने बताया ''कार्ड की टैप एंड पे टेक्‍नोलॉजी से लोगों की रोजमर्रा की खरीदारी आसान बनेगी। वे सुरक्षित तरीके से तेजी के साथ कॉन्‍टैक्‍टलेस पेमेंट कर सकेंगे।''

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story