×

1984 सिख विरोधी दंगा: CBI ने सज्जन की जमानत याचिका का विरोध किया

सुप्रीम कोर्ट ने 1984 दंगे मामले में पूर्व कांग्रेस नेता सज्जन कुमार की जमानत याचिका पर सुनवाई स्थगित कर दी। सीबीआई ने जमानत याचिका का इस आधार पर विरोध किया कि इसका इसी तरह के एक अन्य मामले की सुनवाई पर असर पड़ेगा।

Rishi
Published on: 8 April 2019 11:10 AM GMT
1984 सिख विरोधी दंगा: CBI ने सज्जन की जमानत याचिका का विरोध किया
X

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने 1984 दंगे मामले में पूर्व कांग्रेस नेता सज्जन कुमार की जमानत याचिका पर सुनवाई स्थगित कर दी। सीबीआई ने जमानत याचिका का इस आधार पर विरोध किया कि इसका इसी तरह के एक अन्य मामले की सुनवाई पर असर पड़ेगा, जिसमें कुमार एक आरोपी हैं।

ये भी देखें : मितरों स्वागत करिए! सेना में शामिल हुई ‘देसी’ बोफोर्स धनुष तोप

न्यायमूर्ति एस.ए. बोबडे और न्यायमूर्ति एस. अब्दुल नजीर की बेंच ने सीबीआई से दूसरे मामले की वस्तुस्थिति पेश करने का निर्देश देते हुए मामले की सुनवाई 15 अप्रैल को करने का आदेश दिया है।

ये भी देखें : पत्नी ने दोस्तो के सामने नाचने से किया इंकार तों पति ने किया पत्नी को गंजा

न्यायमूर्ति बोबडे ने कहा, हम उनकी नुकसान करने की क्षमताओं को कम नहीं आंक रहे हैं, लेकिन उन्हें ऐसी स्थिति में रखा जा सकता है, जहां वह नुकसान न कर सकें।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story