गुजरात राज्यसभा चुनाव: कांग्रेस को SC से झटका, खारिज की याचिका

सुप्रीम कोर्ट ने राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस को झटका देते हुए मंगलवार को याचिका को खारिज कर दिया है। कोर्ट ने याचिकाकर्ता गुजरात प्रदेश कांग्रेस के वकील विवेक तंखा से कहा कि निर्वाचन आयोग के सामने याचिका लगाएं।

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस को झटका देते हुए मंगलवार को याचिका को खारिज कर दिया है। कोर्ट ने याचिकाकर्ता गुजरात प्रदेश कांग्रेस के वकील विवेक तंखा से कहा कि निर्वाचन आयोग के सामने याचिका लगाएं। चुनाव प्रक्रिया खत्म होने के बाद ही हम चुनाव याचिका के रूप में सुनवाई करेंगे, लेकिन अभी नहीं।

यह भी पढ़ें…झारखंड के 5 लाख किसानों के खाते में सम्मान निधि के दो..दो हजार रुपए भेजे गए

बहरहाल, न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति बी. आर. गवई की अवकाश पीठ ने गुजरात कांग्रेस को दोनों सीटों पर उपचुनाव संपन्न होने के बाद ‘चुनाव याचिका’ दायर करने की छूट दी।

यह भी पढ़ें…बढ़ रहा है एंटी रेप डिवाइस, कंडोम और नेकलेस का बड़ा बाजार… उड़ा देगें होश

केन्द्रीय मंत्रियों अमित शाह और स्मृति ईरानी के चुन कर लोकसभा आने के कारण दोनों सीटें रिक्त हुई हैं। चुनाव याचिका के माध्यम से संसदीय, विधायी और स्थानीय चुनावों के परिणाम पर सवाल उठाए जा सकते हैं। यह याचिका गुजरात में कांग्रेस के विधायक और विधानसभा में विपक्ष के नेता परेशभाई धनानी ने दायर की है।