×

School Closed in Haryana: हरियाणा के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में आज छुट्टी

School Closed in Haryana: पूरे हरियाणा में स्वतंत्रता दिवस बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया था। इसको देखते हुए प्रदेश सरकार ने सभी सरकारी एवं निजी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया।

Krishna Chaudhary
Published on: 16 Aug 2023 3:34 AM GMT
School Closed in Haryana: हरियाणा के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में आज छुट्टी
X
School Closed in Haryana (photo: social media )

School Closed in Haryana: हरियाणा में आज यानी बुधवार 16 अगस्त को सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद रहेंगे। ऐसा राज्य सरकार की ओर से आए एक आदेश को लेकर हुआ है। दरअसल, मंगलवार को पूरे हरियाणा में स्वतंत्रता दिवस बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया था। इसको देखते हुए प्रदेश सरकार ने सभी सरकारी एवं निजी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया।

हरियाणा शिक्षा विभाग की ओर से राज्य के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों और जिला प्रारंभिक शिक्षा अधिकारियों को इस संबंध में एक आदेश जारी किया गया है। जिसमें लिखा गया है कि 15 अगस्त 2023 को स्कूलों में आयोजित समारोह के कारण राज्य के सभी निजी एवं सरकारी स्कूल 16 अगस्त को बंद रहेंगे।

सीएम खट्टर ने की थी घोषणा

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर फतेहाबादा पुलिस लाइन में तिरंगा फहराया। यहीं पर उन्होंने जनता को संबोधित करने के दौरान 16 अगस्त को राज्य के सभी सरकारी एवं निजी स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की। दरअसल, ये दूसरा मौका था, जब हरियाणा के किसी मुख्यमंत्री ने फतेहाबादा में 15 अगस्त के मौके पर झंडा फहराया। 1997 में फतेहाबाद के जिला बनने के बाद 2003 में तत्कालीन मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने ध्वजारोहण किया था। इसके बाद अब 2023 में सीएम मनोहर लाल खट्टर ने ध्वजारोहण किया।

बतौर मुख्यमंत्री 9वीं बार राष्ट्रध्वज फहराते हुए मनोहर लाल खट्टर ने मंच से एक बड़ा ऐलान भी किया। उन्होंने कहा कि गुरूग्राम और पंचकूला की तरह अब हिसार में भी म्यूनिसिपल डेवलपमेंट अथॉरिटी बनाई जाएगी। खट्टर ने फतेहाबाद में राष्ट्रध्वज फहराने को लेकर कहा कि इस जिला के लोगों का स्वतंत्रता आंदोलन में योगदान रहा। धांगड़ गांव के 14 लोगों ने देश की आजादी के लिए योगदान दिया। हरियाणा सीएम ने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की तारीफ करते हुए जम्मू कश्मीर से धारा 370 को निरस्त करने और अयोध्या में राम मंदिर बनने का जिक्र किया।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story