×

कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद आया बड़ा बयान, सिंधिया ने कहा- BJP...

मध्य प्रदेश की राजनीति को हाशिये पर धकेले जाने से नाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पाला बदलने का फैसला ले लिया है। सिंधिया ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद अपना इस्तीफा कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है।

suman
Published on: 10 March 2020 4:15 PM GMT
कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद आया बड़ा बयान, सिंधिया ने कहा- BJP...
X

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजनीति को हाशिये पर धकेले जाने से नाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पाला बदलने का फैसला ले लिया है। सिंधिया ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद अपना इस्तीफा कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है। हालांकि, मंगलवार शाम ही उनके बीजेपी में शामिल होने की चर्चा थी, लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हो पाया है।

यह पढ़ें....MP में सियासी घमासान: सिंधिया ने बढ़ाया सस्पेंस, आज नहीं होंगे BJP में शामिल

वहीं, इस बीच सिंधिया को मीडिया के सवालों का सामना करना पड़ा। सुबह से ही हर कोई उनकी प्रतिक्रिया के इंतजार में है। इसी बीच एक मौका आया जब वो अपनी कार से उतर रहे थे। इस दौरान मीडिया ने उनसे कई सवाल किये लेकिन मुस्कुराकर हर सवाल टाल गए। उन्होंने कांग्रेस छोड़ने या बीजेपी में जाने वाले सवाल पर कोई भी जवाब नहीं दिया। उन्होंने अपने जवाब में सिर्फ हैप्पी होली और थैंक्यू कहकर मीडिया कैमरे से खुद को दूर कर लिया।

दूसरी तरफ चर्चा ये है कि बीजेपी के पाले में आते ही ज्योतिरादित्य सिंधिया को वो सम्मान भी मिल जाएगा जिसके लिए कांग्रेस में संघर्ष कर रहे थे। खबरों के अनुसार बीजेपी सिंधिया को राज्यसभा में भेज सकती है। इसके अलावा उन्हें मोदी सरकार में मंत्री भी बनाया जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक, संसद सत्र के बाद मोदी कैबिनेट का विस्तार किया जाएगा और इस विस्तार में सिंधिया को शामिल किया जाएगा। सिंधिया को यह ईनाम मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार गिराने के लिए दिया जाना है।

यह पढ़ें…सिंधिया नहीं माने तो कमलनाथ सरकार गई, शिवराज होंगे मुख्यमंत्री

दरअसल, ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे के विधायक भी कांग्रेस से नाराज हैं। ऐसे ही 20 से ज्यादा विधायकों ने अपने इस्तीफे दे दिए हैं। इन विधायकों के इस्तीफे के साथ ही कमलनाथ सरकार का गिरना लगभग तय माना जा रहा है और बीजेपी एक बार फिर मध्य प्रदेश में सरकार बनाने की स्थिति में आ गई है।

suman

suman

Next Story