SCO: जानिए क्यों नहीं मिले PM मोदी और ईरान के राष्ट्रपति रूहानी, ये है बड़ी वजह

शंघाई कॉर्पोरेशन ऑर्गनाइजेशन (एससीओ) समिट में भारत और ईरान की बातचीत नहीं हो पाई। खाने में देरी की वजह से दोनों के बीच मुलाकात नहीं हो पाई। उनकी यह मुलाकात बिश्केक में एससीओ मीटिंग से इतर होने वाली थी।

बिश्केक: शंघाई कॉर्पोरेशन ऑर्गनाइजेशन (एससीओ) समिट में भारत और ईरान की बातचीत नहीं हो पाई। खाने में देरी की वजह से दोनों के बीच मुलाकात नहीं हो पाई। उनकी यह मुलाकात बिश्केक में एससीओ मीटिंग से इतर होने वाली थी। बताया जा रहा है कि उनकी यह मुलाकात समय के अभाव के कारण नहीं हो रही है। दरअसल, प्रतिभोज में देरी हो गई थी, जिसके चलते वार्ता के लिए निर्धारित समय निकल गया।

यह भी पढ़ें…PUBG GAME में जुड़ा ये नया अपडेट, ये टॉप 5 फीचर्स आपको आएंगे पसंद

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ईरान के राष्ट्रपति हसन रुहानी की किर्गिस्तान के बिश्केक में होने वाली बैठक रद्द हो गई है। आधिकारिक भोज में देरी के कारण दोनों नेताओं के शेड्यूल प्रभावित हुआ है।’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत और किर्गिस्तान के द्विपक्षीय व्यापार मंच के लिए निकल गए। वहीं ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी भी किसी अन्य कार्यक्रम में व्यस्त थे। इससे पहले भारत ने चीन और रूस के साथ बातचीत की।

यह भी पढ़ें…ममता ने BJP को मात देने के लिए खेला बंगाली कार्ड, बयान पर मच सकता है बवाल

बता दें कि पीएम मोदी अब तक चीन, रूस, अफगानिस्तान, किर्गिस्तान के राष्ट्रपतियों से मुलाकात कर चुके हैं। इस दौरान द्विपक्षीय संबंधों को मजबूती देने, क्षेत्रीय सहयोग और आतंकवाद के खिलाफ एकजुटता जैसे मुद्दे पर चर्चा हुई।