×

पुलवामा हमले की बरसी: राजनाथ और शाह समेत इन दिग्गजों ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं उन बहादुर सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करात हूं, जिन्होंने 2019 के पुलवामा आतंकी हमले में अपनी जान कुर्बान कर दी। भारत राष्ट्र की सेवा और उनके सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भूलेगा।

Dharmendra kumar
Published on: 14 Feb 2021 6:13 AM GMT
पुलवामा हमले की बरसी: राजनाथ और शाह समेत इन दिग्गजों ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि
X
जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला आज गुलमर्ग जाने वाले थे। जबकि उनके पिता फारूक अब्दुल्ला को कश्मीर घाटी के गांदरबल क्षेत्र का दौरा करना था।

नई दिल्ली: जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में दो साल पहले 14 फरवरी 2019 को आतंकवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) पर हमला किया था। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। पुलवामा हमले की आज दूसरी बरसी है। इस अवसर पर पूरा देश शहीद जवानों को नमन कर रहा है। तो वहीं दिग्गज नेताओं ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी है।

राजनाथ सिंह ने शहीदों को किया नमन

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं उन बहादुर सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं, जिन्होंने 2019 के पुलवामा आतंकी हमले में अपनी जान कुर्बान कर दी। भारत राष्ट्र की सेवा और उनके सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भूलेगा। हम उनके परिवारों के साथ खड़े रहेंगे जिन्हें इस हमले का खामियाजा भुगतना पड़ा।



बलिदान को कभी नहीं भूलेगा भारत

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मैं उन वीर शहीदों को नमन करता हूं जिन्होंने 2019 में इस दिन भीषण पुलवामा हमले में अपनी जान गंवा दी। भारत उनके असाधारण साहस और सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भूलेगा।



ये भी पढ़ें...Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद होने वाले मां भारती के वीर सपूतों को कोटि-कोटि नमन। आपके अदम्य साहस, वीरता व शौर्य का राष्ट्र सदैव ऋणी रहेगा।





कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पुलवामा हमले में शहीद हुए वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि और उनके परिवारों को नमन। देश आपका ऋणी है।



सपा प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि पुलवामा के आतंकी हमले में देश के लिए अपनी जान न्योछावर करने वाले सेना के अमर वीर जवानों की शहादत को सादर नमन एवं भावभीनी श्रद्धांजलि।



ये भी पढ़ें...भयानक बारिश का अलर्ट: इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, 3 दिन ऐसा रहेगा मौसम

गौरतलब है कि पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला कर दिया था। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले का सेना बदला ले लिया है। इस घटना को अंजाम देने वाले आदिल, कारी यासिर, सज्जाद भट्ट, उमर फारूक, मुदसिर अहमद खान आदि सभी को मार गिराया है। भारत ने सीमापार जाकर जवानों की शहादत का बदला लिया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story