×

भयानक बारिश का अलर्ट: इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, 3 दिन ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ की वजह से जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिस्तान, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में और उत्तराखंड में 14-16 फरवरी के बीच भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना है।

Dharmendra kumar
Published on: 14 Feb 2021 3:53 AM GMT
भयानक बारिश का अलर्ट: इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, 3 दिन ऐसा रहेगा मौसम
X
देश के कई राज्यों में एक बार फिर मौसम में बदलाव होने जा रहा है। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है।

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में एक बार फिर मौसम में बदलाव होने जा रहा है। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात और महाराष्ट्र में बारिश हो सकती है।

दक्षिण भारत के राज्यों में 16 से 18 फरवरी के बीच बारिश की संभावना है, तो वहीं कई स्थानों पर ओले भी पड़ सकते हैं। मौसम विभाग ने बताया है कि 15 फरवरी के बाद मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड, महाराष्ट्र, तेंलगाना और तमिलनाडु में बेमौसम बारिश हो सकती है।

इन राज्यों में 16 से 20 फरवरी के बीच गरज के साथ बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर प्रदेश में कई इलाकों में घना कोहरा छाया रहा। मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ की वजह से जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिस्तान, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में और उत्तराखंड में 14-16 फरवरी के बीच भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना है।

ये भी पढ़ें...आंध्र प्रदेश में भयानक हादसा: 13 लोगों की मौत, चारों तरफ मचा हाहाकार

Rainfall

स्काईमेट के मुताबिक, एक विपरीत चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र मध्य भारत में बना हुआ है, यह धीरे-धीरे ओडिशा की तरफ जा रहा है। इसके अलावा केरल से लेकर मराठवाड़ा में ट्रफ बन रही है। इस सिस्टम की वजह से मौसम में बदलाव होगा।

ये भी पढ़ें...सुषमा स्वराजः नाना-नानी के दुलार और लाड़ ने निखारा था जिनका व्यक्तित्व

उत्तराखंड में बर्फबारी

मौसम विभाग का कहना है कि 14 से 16 फरवरी के बीच उत्तरी इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। उत्तराखंड के चमोली में 14 फरवरी से हल्की बारिश या बर्फबारी होने की संभावना है। इसके अलावा तपोवन और जोशीमठ में भी मौसम बदलने की खबर है। अगर यहां बारिश होती है, तो चमोली में आए जल प्रलय के बाद चल रहा बचाव कार्य प्रभावित हो सकता है।

ये भी पढ़ें...बढ़ेगी सेना की ताकत: पीएम मोदी सौंपेंगे ये युद्धक टैंक, भारत बनेगा मजबूत

हरियाणा में भी बारिश

मौसम विभाग ने हरियाणा में भी बारिश होने की आशंका जताई । सर्दी भी बढ़ने की संभावना है। फरवरी के आखिरी दिनों में दिन का तापमान सामान्य रहने की उम्मीद है। हालांकि रात में तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story