COVID-19: धारावी में सामने आया दूसरा मामला, बीएमसी कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। अब एक नया मामला भी मुंबई की झुग्गी बस्ती का ही है।

पूरे देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। आए दिन कोरोना के पॉजिटिव केस में बढ़ोत्तरी होती जा रही है। वैसे तो पूरा देश कोरोना की चपेट में है। लेकिन देश में सबसे ज्यादा कोरोना के केस महाराष्ट्र में है। महाराष्ट्र कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। अब एक नया मामला भी मुंबई की झुग्गी बस्ती का ही है।

धारावी में सामने आया दूसरा मामला

ये भी पढ़ें-  सहारनपुरः नकुर थाना क्षेत्र में कोरोना वायरस के डर से एक सरकारी कर्मचारी ने खुदकुशी की- SSP दिनेश

 

मुंबई में एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती धारावी में कोरोना वायरस का दूसरा मामला सामने आया है। धारावी में कोविड-19 से संक्रमित दूसरे मामले की पुष्टि हुई है। बीएमसी के 52 वर्षीय एक सफाई कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। वह वर्ली क्षेत्र में रहता है, लेकिन सफाई के लिए धारावी में तैनात था। इसकी जानकारी बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अधिकारी ने दी।

कल भी धारावी में हुई थी एक मौत

ये भी पढ़ें-  …अब आपके भी बाल होंगे घने और शाइनी

बुधवार को धारावी में कोरोना से पीड़ित 46 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई थी। वह झुग्गी बस्ती पुनर्वास प्राधिकरण (एसआरए) योजना के तहत बनी बिल्डिंग में रहता था। सरकारी सायन अस्पताल में उसकी मौत के बाद बिल्डिंग के करीब 300 निवासियों और 30 दुकानों को क्वारंटीन कर दिया गया है। धारावी मुंबई में 15 लाख लोगों की घनी आबादी वाला क्षेत्र है, जहां पर लाखों दिहाड़ी मजदूर और छोटे कारोबारी रहते हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप

ये भी पढ़ें-  राम नवमी के मौके पर कन्या पूजन पर कुछ ऐसे गयी कन्याएं, देखें तस्वीरें

वैसे भी देश में कोरोना से सबसे अधिक महाराष्ट्र प्रभावित है। गुरुवार सुबह महाराष्ट्र में तीन नए केस आए। इसमें दो पुणे और एक बुलढाना में केस आया है। अब तक महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या 338 है। जिसमें 17 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 41 लोग ठीक हो चुके हैं। पूरे महाराष्ट्र में 24 हजार से अधिक लोगों को होम क्वारनटीन किया गया है। जबकि 1828 लोगों को अलग-अलग संस्थानों में क्वारनटीन किया गया है।

देश-दुनिया में जारी कोरोना का कहर

पूरे देश में कोरोना का कहर लगातार जारी है। देश में कोरोना से संक्रमित होने वालों की संख्या सुबह तक 2000 के पार हो चुकी है। जबकी पूरे देश में अब तक 58 लोगों की इस वायरस से मौत भी हो चुकी है।

ये भी पढ़ें- नोएडा में एक माह में 10 हजार वेण्टीलेटर यूनिट का निर्माण होगा

वहीं पूरी दुनिया में इस जानलेवा वायरस का आतंक मचा हुआ है। पूरी दुनिया में इस वायरस से अब तक 8 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस खतरनाक वायरस से पूरी दुनिया में 42 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी।