×

चेहरे पर झुर्रियां, लंबी दाढ़ी, कौन है ये फेमस नेता जिनकी तस्वीर हो रही वायरल

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। उमर उस फोटो में एक ऊनी टोपी लगाए हुए नजर आ रहे हैं और उनकी सफेद बालों वाली दाढ़ी भी काफी बड़ी नजर आ रही है। फोटो में उमर अब्दुल्ला मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं

suman
Published on: 25 Jan 2020 4:51 PM GMT
चेहरे पर झुर्रियां, लंबी दाढ़ी, कौन है ये फेमस नेता जिनकी तस्वीर हो रही वायरल
X

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। उमर उस फोटो में एक ऊनी टोपी लगाए हुए नजर आ रहे हैं और उनकी सफेद बालों वाली दाढ़ी भी काफी बड़ी नजर आ रही है। फोटो में उमर अब्दुल्ला मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं जबकि उनके पीछ बर्फ ही बर्फ नजर आ रही है। उमर की यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है। आमतौर पर क्लीन शेव रहने वाले उमर की पहले भी एक फोटो सामने आई थी जिसमें वह बढ़ी हुई दाढ़ी के साथ दिखे थे।

यह पढ़ें...योगी सरकार ने 6 IAS अधिकारियों का किया तबादला, देखें किसे कहां मिली तैनाती

बता दें कि 49 वर्षीय इस टेक प्रेमी राजनेता के ट्विटर पर करीब 10 लाख फॉलोअर्स हैं। लेकिन राज्य के अन्य मुख्यमंत्रियों महबूबा मुफ्ती और उनके पिता फारूक अब्दुल्ला की तरह ही उनकी नजरबंदी के बाद से बाहरी दुनिया से कोई संपर्क नहीं हो पा रहा था।अभी तक इस बारे में कोई सूचना बाहर नहीं आई है कि पूर्व मुख्यमंत्रियों की रिहाई कब तक होनी है।



उमर की यह फोटो अक्टूबर में सामने आई उनकी एक अन्य फोटो से बिलकुल ही उलट है। उस फोटो में उमर को हल्की बढ़ी हुई दाढ़ी के साथ दिखाई दे रहे थे। जबकि नई तस्वीर में उमर अपने 49 साल से अधिक उम्र के दिखाई दे रहे हैं।डिजायनर कपड़ों के शौकीन पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने पांच अगस्त से पहले कभी दाड़ी नहीं रखी थी। वह हमेशा क्लीनशेव रहते थे। लेकिन बढ़ी हुई दाढ़ी में वह किसी बुजुर्ग की भांति नजर आते हैं। सिर पर ऊनी टोपी पहने उमर अब्दुल्ला ने दाड़ी को पूरी तरह बढ़ा लिया है। उमर अब्दुल्ला को उनके परिजनों व कुछ खास करीबियों से मुलाकात की पूरी इजाजत है। उनसे उनकी बुआ और बहन अकसर मिलती हैं।

बता दें कि उमर इस साल मार्च में 50 साल के हो जाएंगे। जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला को हाल ही में हरिनिवास पैलेस से श्रीनगर के गुप्कार रोड पर सरकारी बंगले एम-4 में शिफ्ट किया गया था। अधिकारियों ने उन्हें हरिनिवास से इसलिए शिफ्ट किया था क्योंकि वहां हीटिंग की पर्याप्त व्यवस्था नहीं थी। आपको याद दिला दें कि कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के बाद 5 अगस्त 2019 को उन्हें नजरबंद किया गया था।

यह पढ़ें...समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं यशवंत सिन्हा, दिए ऐसे संकेत

उमर अब्दुल्ला की लगातार वायरल हो रही फोटो पर कश्मीर के वरिष्ठ पत्रकार आसिफ कुरैशी ने कहा कि उमर अब्दुल्ला अब नौजवान नहीं रहे हैं। चेहरे की झुर्रियां ,बड़ी हुई दाड़ी और उस पर उनकी मुस्कुराहट बताती कि वह बदले हालात में जीना सीख चुके हैं।

बता दें कि गणतंत्र दिवस से ठीक पहले आज राज्य प्रशासन ने जम्मू-कश्मीर के सभी 20 जिलों में पोस्टपेड और प्रीपेड पर 2जी मोबाइल इंटरनेट सेवा शुरू करने की घोषणा की। ब्राडबैंड सेवा भी हर शहर और कस्बे में उपलब्ध होगी, लेकिन सशर्त और पाबंदियों के साथ। कोई भी सोशल मीडिया एप्लीकेशन को नहीं चला सकेगा। फिलहाल, यह सुविधा 25 से 31 जनवरी 2020 तक रहेगी। उसके बाद समीक्षा के आधार पर इसे विस्तार देने पर फैसला लिया जा सकता है।

suman

suman

Next Story