×

खौफ में दहशतगर्द: सेना का ऑपरेशन ऑलआउट में बना काल, फिर मारे गए दो आतंकी

जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन आलआउट जारी है। इसी कड़ी में मंगलवार को भारतीय सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों के ढेर कर एक बार फिर कामयाबी पाई है।

Shivani Awasthi
Published on: 30 Jun 2020 4:30 AM GMT
खौफ में दहशतगर्द: सेना का ऑपरेशन ऑलआउट में बना काल, फिर मारे गए दो आतंकी
X

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन आलआउट जारी है। इसी कड़ी में मंगलवार को भारतीय सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों के ढेर कर एक बार फिर कामयाबी पाई है। बता दें कि सेना की ये कार्रवाई अनंतनाग जिले के बिजबेहरा इलाके में की गयी। हालंकि अभी भी पूरे इलाके को घेर रखा गया है। बता दें कि सुरक्षाबलों ने आज जिन दो आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया, उन्होंने तीन दिन पहले अनंतनाग में पुलिस टीम पर हमला किया था, जिसमें एक सीआरपीएफ जवान की मौत हो गयी थी।

अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़

भारतीय सेना, सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस की संयुक्त तीन ने इस साल आतंकियों को लेकर ताबड़तोड़ कार्रवाई की, जिसका परिणाम है कि राज्य में डोडा और त्राल जिले आतंकी मुक्त घोषित कर दिए गए। वहीं अब सुरक्षाबलों ने अन्य जिलों की तरफ कार्रवाई की योजना बनाई है। ऐसे में आज सुरक्षाबलों को जैसे ही ख़ुफ़िया जानकारी मिली कि कुछ आतंकी बिजबेहरा इलाके के वघामा क्षेत्र में छुपे हुए हैं, टीम ने इलाके में पहुँच कर घेराबंदी कर दी।

मारे गए दो आंतकी

पता चला कि ये आतंकी कई दिनों से इलाके में बेखौफी से घूम रहे थे और किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। सुरक्षा बल ने इलाके में आतंकियों की तलाश कर उन्हें चारों तरह से घेर लिया और हथियार डाल सरेंडर करने को कहा लेकिन आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस पर सेना ने जवाबी कार्रवाई की।

ये भी पढ़ें- भयानक हादसा: विशाखापट्टनम में फिर जहरीली गैस लीक, दो की मौत से मचा कोहराम

सीआरपीएफ जवान की मौत के थे जिम्मेदार

दोनों तरफ से चली गोलियों में दो आतंकी मारे गए। जांच में पता चला कि ये वही आतंकी थे, जिन्होंने तीन दिन पहले पुलिस टीम पर हमला किया था। इस हमले में एक सीआरपीएफ जवान शहीद और एक पांच साल की बच्ची की मौत हो गयी थी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story