×

मांग में सिंदूर, गले में मंगलसूत्र...नेपाल के मंदिर में लिए थे सात फेरे, सीमा हैदर-सचिन की शादी की तस्वीरें आपने देखी

Seema Haider Wedding Photo: पाकिस्तान से 'पब्जी प्यार' के चक्कर में भारत आई सीमा गुलाम हैदर ने अपने प्रेमी सचिन से नेपाल के एक मंदिर में शादी कर ली थी। अब उसकी शादी की तस्वीरें सामने आई हैं।

Aman Kumar Singh
Published on: 21 July 2023 1:27 PM GMT (Updated on: 21 July 2023 1:42 PM GMT)
मांग में सिंदूर, गले में मंगलसूत्र...नेपाल के मंदिर में लिए थे सात फेरे, सीमा हैदर-सचिन की शादी की तस्वीरें आपने देखी
X
सीमा हैदर-सचिन की शादी की तस्वीरें (Social Media)

Seema Haider Wedding Picture: पाकिस्तान से गैर क़ानूनी तरीके से सीमा पार कर भारत आई सीमा गुलाम हैदर (Seema Ghulam Haider) और उसके प्रेमी सचिन मीणा (Sachin Meena) की शादी की तस्वीरें सामने आयी है। सीमा अपने कथित प्यार के लिए भारत आई। लेकिन, अब सीमा हैदर मुश्किलों में हैं। तमाम जांच एजेंसियां उनसे पूछताछ कर रही है। तीन दिनों तक UP ATS ने गहन पूछताछ की।

सीमा हैदर पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते भारत में प्रवेश की। फिर लखनऊ, आगरा होकर दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा पहुंची। वहां वो सचिन मीणा नाम के युवक के साथ रहने लगी। जब इस मामले का खुलासा हुआ तो उत्तर प्रदेश पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। लगातार तीन दिनों तक कई घंटे पूछताछ की। सीमा ने जिन सवालों के जवाब दिए उनमें एक ये था कि उसने (सीमा हैदर) और सचिन ने नेपाल में ही एक मंदिर में शादी की थी। अब दोनों की इस शादी की कुछ तस्वीरें सामने आई है।



सीमा हैदर- अब भारत से वापस नहीं जाऊंगी

सीमा हैदर से देश की कई जांच एजेंसियां पूछताछ कर रही है। हाल के दिनों में इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) और यूपी एटीएस ने सीमा-सचिन से पूछताछ की है। सीमा हैदर शुक्रवार (21 जुलाई) को फिर मीडिया के सामने आई। सीमा से अब तक भारतीय मीडिया का दोस्ताना रुख देखने को मिला था। मगर, आज सीमा को मीडिया के तीखे सवालों का सामना करना पड़ा। सीमा ने कहा, 'वो भारत से वापस नहीं जाएगी। उसकी शादी सचिन से हुई है, वह भारत में ही रहेगी।'

सीमा की राष्ट्रपति से गुहार

इस बीच, सीमा हैदर और सचिन मीणा की शादी की तस्वीरें वायरल हो गई है। सीमा हैदर ने भारत के राष्ट्रपति से भी गुहार लगाई गई कि उसे भारत की नागरिकता दी जाए। हालांकि, ये बेहद तकनीकी मामला है। चूंकि, सीमा गैर क़ानूनी तरीके से भारत में प्रवेश की है। इसलिए संभव है कि, उसे पाकिस्तान डिपोर्ट किया जाए। फिलहाल, देशवासियों की नजर भारत सरकार के अगले फैसले पर है।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story