×

सेल्फी बनी काल! अचानक गिरी बिजली, सैंकड़ो में अकेला बना शिकार

बहुत से लोग खासकर युवा पीढ़ी जो बिजली कड़कने के दृश्य को तस्वीरों में सजोनो के लिए मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते हैं। ऐसा ही एक मामला गोवा से सामने आया है जिसमें दिल्ली में रहने वाला एक जोड़ा छुट्टियां मनाने गोवा आया था।

Vidushi Mishra
Published on: 22 July 2023 9:19 AM GMT
सेल्फी बनी काल! अचानक गिरी बिजली, सैंकड़ो में अकेला बना शिकार
X

नई दिल्ली : बिजली कड़कते समय मोबाइल फोन चलना खतरनाक नहीं बल्कि मौत का कारण भी बन सकता है। बहुत से लोग खासकर युवा पीढ़ी जो बिजली कड़कने के दृश्य को तस्वीरों में सजोनो के लिए मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते हैं। ऐसा ही एक मामला गोवा से सामने आया है जिसमें दिल्ली में रहने वाला एक जोड़ा छुट्टियां मनाने गोवा आया था। यह घटना 4 अक्टूबर की है जब एक चैतन्य नाम का लड़का गोवा के बीच पर सेल्फी ले रहा था, तभी सैकड़ो लोगों की मौजूदगी में चैतन्य के ऊपर बिजली आ गिरी। बीच पर सैंकड़ो लोगों के होने के बाद बिजली सिर्फ मोबाइल चला रहे चैतन्य पर ही गिरी।

यह भी देखें... जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने हीरानगर सेक्टर में तोड़ा सीजफायर, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

मोबाइल फोन में कुछ अलग रेडिएशन

गोवा के बीच पर चैतन्य के ऊपर बिजली गिरने के बाद से मौके पर भगदड़ मच गई। पोस्टमार्टम में चैतन्य की मौत की वजह बिजली गिरना बताया गया है। दिल्ली से घूमने आए परिवार में अचानक ही दुख का पहाड़ टूट पड़ा। चैतन्य की मौत के सदमे से उसकी प्रेेग्नेंट पत्नी और भाभी हॉस्पिटल में भर्ती है। वहीं दोनों का इलाज चल रहा है।

light

हैरानी की बात तो ये है कि बिजली कड़कनें के वक्त चैतन्य पर बिजली क्यों गिरी। क्या बिजली कड़कने के समय चैतन्य के मोबाइल फोन में कुछ अलग रेडिएशन था। जिससे बिजली केवल चैतन्य पर ही आकर गिरी या बिजली कड़कते वक्त मोबाइल फोन से सेल्फी लेना मौत का कारण बन गया।

घटना की जानकारी देते हुए स्थानीय आईजी जसपाल सिंह ने बताया कि गोवा में दिल्ली से आए एक परिवार के साथ घटना हुई। जिसमें चैतन्य नाम के शख्स की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई। ऐसा बताया जा रहा है कि जिस वक्त चैतन्य पर बिजली गिरी वे मोबाइल फोन चला रहे थे। हो सकता है मोबाइल फोन रेडिएशन के चलते बिजली चैतन्य पर गिरी हो लेकिन ये जांच का विषय है।

यह भी देखें... Happy Dussehra: रावण कर लेता एक यज्ञ तो भगवान राम होते पराजित, जानिए क्यों

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story