×

Setback For Sharad Pawar: शरद पवार को एक और झटका, अब नगालैंड में पार्टी के 7 विधायक गए अजित खेमे में

Setback For Sharad Pawar: महाराष्ट्र की प्रमुख पार्टी एनसीपी में उठापटक का दौर जारी है। अब नगालैंड में NCP के 7 विधायकों ने अजित पवार गुट का दामन थाम लिया है।

Aman Kumar Singh
Published on: 20 July 2023 2:51 PM GMT (Updated on: 20 July 2023 3:11 PM GMT)
Setback For Sharad Pawar: शरद पवार को एक और झटका, अब नगालैंड में पार्टी के 7 विधायक गए अजित खेमे में
X
शरद पवार और अजित पवार (Social Media)

Setback For Sharad Pawar: भारतीय राजनीति का बड़ा चेहरा रहे शरद पवार के सितारे आजकल गर्दिश में चल रहे हैं। पहले, महाराष्ट्र (Maharashtra) और अब नगालैंड में भी उन्हें झटका लगा है। नागालैंड में पार्टी के 7 विधायक अजित पवार (Ajit Pawar) खेमे में शामिल हो गए। आपको बता दें कि, शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने हाल ही में विद्रोह किया था। उनका गुट अब महाराष्ट्र की शिंदे सरकार में साझेदार है। बीजेपी की अगुवाई वाली महाराष्ट्र सरकार में अजित पवार उपमुख्यमंत्री हैं।

महाराष्ट्र का प्रमुख राजनीतिक दल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) चाचा शरद पवार और भतीजे अजित पवार के विवाद में दो फाड़ हो गई। अजित पवार का खेमा अब महाराष्ट्र सरकार का हिस्सा है। राजनीति के धुरंधर माने जाने वाले शरद पवार को भतीजे से ही लगातार मात मिल रही है। महाराष्ट्र के बाद अब नागालैंड में वही कहानी दोहराती नजर आ रही है।

नागालैंड प्रदेश अध्यक्ष मिले वरिष्ठ नेताओं से

राकांपा अजित गुट के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता बृजमोहन श्रीवास्तव ने जानकारी दी कि, नागालैंड के प्रदेश अध्यक्ष वानथुंग ओडियो ने दिल्ली में एनसीपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल (Praful Patel) और सांसद तथा महाराष्ट्र में पार्टी के अध्यक्ष सुनील तटकरे (Sunil Tatkare) से मुलाकात की। उन्होंने नगालैंड एनसीपी के फैसले से वरिष्ठ नेताओं को अवगत कराया। वानथुंग ओडियो ने 7 विधायकों सहित सभी पदाधिकारियों के समर्थन का शपथ पत्र भी सौंपा।

प्रफुल्ल पटेल ने काम करते रहने का दिया निर्देश

इस पर प्रफुल्ल पटेल ने आश्वासन दिया कि वे पार्टी को मजबूत करने प्रयासों में उनका साथ देंगे। पटेल ने नागालैंड एनसीपी की प्रदेश कार्यकारिणी और जिला इकाइयों को पहले जैसे कार्य करते रहने का निर्देश भी दिया।

विचार-विमर्श के बाद लिया फैसला

एनसीपी प्रवक्ता बृजमोहन श्रीवास्तव ने मीडिया को बताया कि, 'नागालैंड राष्ट्रवादी पार्टी की संपूर्ण प्रदेश कार्यकारिणी और विभिन्न जिलों के पदाधिकारियों ने गहन चर्चा और विचार-विमर्श के बाद अजित गुट में शामिल होने का फैसला लिया है। NCP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजित पवार और राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल के नेतृत्व में सभी काम करने के इच्छुक हैं। नागालैंड एनसीपी (Nagaland NCP) ने अध्यक्ष वानथुंग ओडियो को इस निर्णय से राष्ट्रीय लीडरशिप को अवगत कराने के लिए अधिकृत किया गया था।'

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story