×

केंद्र की नीतियों के आलोचक रहे शाह फैसल ने क्यों की PM मोदी की तारीफ, यहां जानें

शाह फैसल केट्वीट पर लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया है। कुछ लोग उनकी आलोचना कर रहे हैं तो वहीं कई लोग ऐसे भी हैं जो उनकी तारीफ कर रहे हैं।

Aditya Mishra
Published on: 23 Jan 2021 7:54 AM GMT
केंद्र की नीतियों के आलोचक रहे शाह फैसल ने क्यों की PM मोदी की तारीफ, यहां जानें
X
शाह फैसल सिविल सर्वेंट रह चुके हैं। पहली बार वे तब सुर्ख़ियों में आये थे जब 2009 के सिविल सर्विस एग्जाम में उन्होंने टॉप किया था।

जम्मू: आईएएस की नौकरी छोड़कर राजनीति में आने वाले जम्मू कश्मीर के निवासी शाह फैजल ने ट्वीट करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। फैजल ने न केवल देशभर में चलाए जा रहे कोरोना वैक्सीनेशन प्रोग्राम की सराहना की है बल्कि भारत की लीडरशिप की भी प्रशंसा की है।

उन्होंने ट्वीट में कहा, 'यह एक वैक्सीनेशन कार्यक्रम से कहीं अधिक बढ़कर है। यह सुशासन + मानव पूंजी निर्माण + राष्ट्र निर्माण + भारत के एक जगत गुरु के रूप में वैश्विक नेतृत्व करने की दिशा तय करने वाला कदम है।

शाह फैसल के इस ट्वीट पर लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया है। कुछ लोग उनकी आलोचना कर रहे हैं तो वहीं कई लोग ऐसे भी हैं जो शाह फैसल की तारीफ कर रहे हैं। उनके बयान के समर्थन में खड़े हैं।बता दें कि शाह फैसल केंद्र सरकार की नीतियों के घोर आलोचक रहे हैं।

Shah Faisal केंद्र की नीतियों के आलोचक रहे शाह फैसल ने क्यों की PM मोदी की तारीफ, यहां जानें(फोटो: सोशल मीडिया)

केंद्र सरकार पर जमकर बरसीं महबूबा मुफ्ती, दिया ऐसा बयान, मच गई सनसनी

क्या है ये पूरा मामला

आपको बता दें कि बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी के कोविड 19 वैक्सीनेशन के लाभार्थियों से बात की थी। उन्होंने बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर भी साझा किया था। जिसमें वे भारत के वैक्सीनेशन प्रोगाम के बारे में जानकारियां देते हुए दिखाई दे रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी के इसी ट्वीट को अब शाह फैसल ने रिट्वीट किया है। जिसमें फैसल ने देश के वैक्सीनेशन कार्यक्रम की प्रशंसा की है और कहा है कि यह सिर्फ एक वैक्सीनेशन प्रोग्राम नहीं है बल्कि उससे कहीं ज्यादा बढ़कर है।



कौन हैं शाह फैसल

बता दें कि शाह फैसल सिविल सर्वेंट रह चुके हैं। पहली बार वे तब सुर्ख़ियों में आये थे जब 2009 के सिविल सर्विस एग्जाम में उन्होंने टॉप किया था।

इसके बाद विभिन्न जगहों पर उनकी पोस्टिंग हुई लेकिन 9 जनवरी, 2019 को जब उन्होंने कश्मीरियों पर ज्यादतियों की हवाला देकर प्रशासनिक सेवा को अलविदा कहने का ऐलान किया तो लोग दंग रह गए।

उस समय वह जम्मू-कश्मीर स्टेट पावर डिवेलपमेंट कॉर्पोरेशन के एमडी के पद पर तैनात थे। उन्होंने फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से सरकार की नीतियों की जमकर आलोचना की थी।

चीन बन रहा Sherlock Holmes: भारत को अब रहना होगा तैयार, LAC पर सेना अलर्ट

Shah Faisal केंद्र की नीतियों के आलोचक रहे शाह फैसल ने क्यों की PM मोदी की तारीफ, यहां जानें(फोटो: सोशल मीडिया)

इस नाम से बनाई थी पार्टी

बात 2019 की है। उस वक्त शाह फैसल ने पार्टी बनाने का ऐलान किया था। 4 फरवरी 2019 को घाटी के कुपवाड़ा में उन्होंने जम्मू-कश्मीर पीपल्स मूवमेंट नाम से एक सियासी दल के गठन की घोषणा की थी।

इस दौरान उन्होंने आक्रामक भाषण दिया और खुद के 10 साल की नौकरी की तुलना जेल की जिंदगी से कर दी। गौरतलब है कि 5 अगस्त को जब जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म किया गया तो उन्हें भी अन्य नेताओं के साथ नजरबंद कर दिया गया। फैसल ने राज्य के विशेष दर्जे को खत्म करने पर सवाल खड़े किये थे। उन्हें बाद में रिहा कर दिया गया था।

दिल्ली तैयार: सुरक्षा व्यवस्था में हजारों जवान, आतंकी चिड़िया भी नहीं उड़ पाएगी

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story