4 बाघों से घिरे लोग: मौत थी एकदम करीब, लेकिन ऐसे बचाई जान

मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में ब्यौहारी वन क्षेत्र के बोचरो चींटीमार गांव के कुछ लोग रविवार को जंगल में सुबह के वक्त तेंदूपत्ता तोड़ रहे थे, तभी अचानक से उन्होंने चार बाघों को आते हुए देखा। बाघों को अपनी तरफ आता देख वो डर गए।

Published by Shreya Published: May 25, 2020 | 5:54 pm

शहडोल: सोचिए अगर आपके सामने अचानक से बाघ आकर खड़े हो जाए तो आप क्या करेंगे? है ना काफी डरावना। इसी तरह का एक डराने वाला मामला सामने आया है, मध्य प्रदेश के शहडोल जिले से। जहां पर ब्यौहारी वन क्षेत्र के बोचरो चींटीमार गांव के कुछ लोग रविवार को जंगल में सुबह के वक्त तेंदूपत्ता तोड़ रहे थे, तभी अचानक से उन्होंने चार बाघों को आते हुए देखा। गांव वाले बाघों को अपनी तरफ आता देख डर गए, जिसके बाद कुछ तो भाग गए वहीं कुछ ने अपनी जान बचाने के लिए पेड़ पर चढ़ गए।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान-भारत के करोड़ों रुपए कर रहा बर्बाद, तबाह हो रही अंधाधुंध फसल

45 मिनट तक चारों बाघ इर्द गिर्द रहे घूमते

चारों बाघ लगभग 45 मिनट तक वहीं खड़े रहे। कुछ देर तक वो चारों बाघ उस जगह के इर्द गिर्द घुमते रहे। वहीं बाघों से डरकर पेड़ के ऊपर बैठे गांव वालों की सांसें अटकी हुई थीं। सभी बाघों के जाने का इंतजार कर रहे थे। वहीं कुछ गांव वालों ने इस दौरान की घटना को अपने कैमरों में कैद कर लिया।

यह भी पढ़ें: बाप बना हवसी दरिंदा: अपनी सौतेली बेटी के साथ करी ऐसी हरकत, तो माँ ने दी मौत

वन विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को सुरक्षित उतारा

जब इस घटना की जानकारी वन विभाग को मिली तो हड़कंप मच गया। सूचना पाकर वन विभाग के अधिकारी जल्द ही मौके पर पहुंचे। बता दें कि यह क्षेत्र संजय टाइगर रिजर्व से लगा हुआ है और यहां से आए दिन ग्रामीणों के सामने बाघ आने की खबरें आती रहती हैं। लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है जब गांव वालों के सामने चार बाघ इकट्ठा आकर खड़े हो गए हों।

यह भी पढ़ें: हुए रोटी को मोहताज: यहां फंसे हुए हैं नेपाली परिवार, मदद की लगाई गुहार

बाघों को भेजा गया जंगल की तरफ

वन विभाग के अमले ने हाथियों की मदद से बाघों को सुरक्षित जंगल की तरफ भेज दिया गया। इसके बाद पेड़ के ऊपर चढ़े ग्रामीणों को सुरक्षित पेड़ से नीचे उतारा गया। उसके बाद उन्हें घर तक भेजा गया।

यह भी पढ़ें: मोदी से कांपा चीन: भारत के इन 3 फैसलों ने दिया करारा झटका, उठाए गए ये कदम

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App