×

शहजाद अली ने थामा BJP का दामन, किया था शाहीन बाग में CAA विरोधी आंदोलन

शहजाद अली ने भाजपा में एंट्री ली है।  दिल्‍ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता की मौजूदगी में भाजपा का शामिल हुए है। शहजाद अली शाहीन बाग सामाजिक कार्यकर्ता  है। शहजाद की एंट्र के इस मौके पर भाजपा नेता श्याम जाजू भी मौजूद थे।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 16 Aug 2020 3:06 PM GMT
शहजाद अली ने थामा BJP का दामन, किया था शाहीन बाग में CAA विरोधी आंदोलन
X
शाहीन बाग के सामाजिक कार्यकर्ता शहजाद अली की BJP में एंट्री,

नई दिल्‍ली शहजाद अली ने भाजपा में एंट्री ली है। दिल्‍ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता की मौजूदगी में भाजपा का शामिल हुए है। शहजाद अली शाहीन बाग सामाजिक कार्यकर्ता है। शहजाद की एंट्री के इस मौके पर भाजपा नेता श्याम जाजू भी मौजूद थे।

यह पढ़ें...चौहान ने किया था गावस्कर के साथ कमाल, दिग्गज गेंदबाजों के छुड़ा दिए छक्के

shahzad ali

बताई ये वजह

शामिल होने के दौरान शहजाद अली ने कहा कि मुस्लिम समुदाय के कुछ लोग भाजपा को अपना दुश्‍मन समझते हैं, मैं उन्‍हें गलत साबित करना चाहता हूं। इसके अलावा हम सीएए के मुद्दे पर भी उनके साथ बैठेंगे।

बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा ने सीएए के खिलाफ शाहीन बाग के धरने को बहुत बड़ा मुद्दा बनाया था, लेकिन अब उसी इलाके के एक सामाजिक कार्यकर्ता और युवा मुस्लिम चेहरे को अपनी पार्टी में शामिल कर लिया है।

यह पढ़ें...नीतीश के मंत्री की JDU से छुट्टी, देने वाले थे इस्तीफा, पार्टी ने लिया तगड़ा एक्शन

shahzad ali

नागरिकता संशोधन कानून

बता दें कि दिसंबर 2019 में मोदी सरकार ने संसद से सीएए पास कराकर नागरिकता संशोधन कानून लागू किया था, जिसके तहत भारत आने वाले गैर-मुस्लिम शरणार्थियों को भारत की नागरिकता दिए जाने का प्रावधान है।

इस कानून के तहत पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से जो हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध,पारसी और क्रिश्चियन धार्मिक प्रताड़ना की वजह से 31 दिसंबर, 2014 से पहले भारत में आकर जीवन जी रहे हैं, उन्हें भारत की नागरिकता दी जाएगी। लेकिन मुस्लिम समुदाय और कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियों ने इसका जोरदार विरोध किया था।

किसी को वोट और और नागरिकता के अधिकार से वंचित नहीं किया जाएगा। यह महसूस होने के बाद कि उन्हें न्याय इसी पार्टी से मिल सकता है बड़ी सख्या में ऐसे मुस्लिम जो शाहीन बाग प्रदर्शन में शामिल रहे आज बीजेपी पार्टी में शामिल हो रहे हैं।'

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story