×

Sharad Pawar death Threat: शरद पवार को मिली जान से मारने की धमकी, बेटी की चेतावनी-कुछ हुआ तो गृह मंत्रालय जिम्मेदार

Sharad Pawar death Threat: सुप्रिया सुले ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम सह गृह मंत्री देवेंद्र फडनवीस और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से इस मामले में कड़ी कार्रवाई की अपील की है।

Krishna Chaudhary
Published on: 9 Jun 2023 7:08 AM GMT
Sharad Pawar death Threat: शरद पवार को मिली जान से मारने की धमकी, बेटी की चेतावनी-कुछ हुआ तो गृह मंत्रालय जिम्मेदार
X
Sharad Pawar (photo: social media )

Sharad Pawar death Threat: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) सुप्रीमो और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार को जान से मारने की धमकी मिली है। पवार को धमकी उनकी सांसद बेटी सुप्रिया सुले के वाट्सऐप पर दी गई है। सुले ने इसकी पुष्टि करते हुए मुंबई पुलिस से मदद की गुहार लगाई है। बारामती सांसद ने मुबई पुलिस कमिश्नर के दफ्तर पहुंच शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि एक वेबसाइट के जरिए उनके पिता को धमकी दी गई है।

सुप्रिया सुले ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम सह गृह मंत्री देवेंद्र फडनवीस और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से इस मामले में कड़ी कार्रवाई की अपील की है। उन्होंने कहा कि मैं पुलिस के पास न्याय मांगने आई हूं। इस तरह के कार्य राजनीती में ठीक नहीं हैं। सुले ने कहा कि अगर मेरा पिता को कुछ होता है तो इसके लिए गृह मंत्रालय जिम्मेदार होगा।

महाराष्ट्र के साथ-साथ देश के कद्दावर नेताओं में गिने जाने वाले शरद पवार कई दफा मुख्यमंत्री रह चुके हैं। मौजूदा समय में उन्हें देश के अहम विपक्षी नेताओं में स्थान प्राप्त है। ऐसे में उन्हें जानलेवा धमकी मिलने के बाद मुंबई पुलिस एक्टिव हो गई है। मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी गई है।

धमकी को क्यों माना जा रहा है राजनीतिक ?

एनसीपी चीफ शरद पवार को मिली धमकी पर उनकी बेटी सुप्रिया सुले का बयान सामने आने के बाद इसे राजनीतिक धमकी के तौर पर भी देखा जा रहा है। दरअसल, महाराष्ट्र में इन दिनों अतातायी मुगल शासक औरंगजेब को लेकर बवाल मचा हुआ है। पूर्व सीएम और केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के विधायक बेटे निलेश राणे ने ट्वीट कर शरद पवार को औरंगजेब का अवतार बता दिया, जिस पर एनसीपी आगबबूला है।

एनसीपी नेताओं ने धमकी देते हुए कहा कि अगर बीजेपी विधायक राणे ने अपना ट्वीट डिलीट कर मांफी नहीं मांगा तो राज्य में जेल भरो आंदोलन शुरू किया जाएगा। एनसीपी के नेता और कार्यकर्ता शुक्रवार को मुंबई के एमआरए मार्ग पुलिस स्टेशन से जेल भरो आंदोलन की शुरूआत करेगी।

क्या कहा गया था ट्वीट में ?

बीजेपी विधायक निलेश राणे ने सात जून को ट्वीट कर लिखा था, कभी-कभी लगता है कि शरद पवार औरंगजेब के अवतार हैं। जब चुनाव नजदीक आते हैं तो पवार साहब को मुस्लिम समुदाय की चिंता सताने लगती है।

दरअसल, महाराष्ट्र में इन दिनों औरंगजेब के समर्थन में सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर दो समुदायों के बीच तनाव फैला हुआ है। बीते दिनों हुई सांप्रदायिक हिंसा को लेकर शरद पवार ने कहा था कि वर्तमान में जो हालात हैं उसमें हमें मुस्लिम और ईसाई धर्म के लोगों की चिंता करनी चाहिए। उनके इसी बयान पर राणे ने ट्वीट कर निशाना साधा था।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story