×

गर्लफ्रेंड के जरिए ऐसे गिरफ्तार हुआ शरजील इमाम, जानिए पूरा वाकया

देशद्रोह के आरोप में घिरे JNU छात्र शरजील इमाम की गिरफ्तारे को लेकर चौंकाने वाली बात सामने आई है। पुलिस से जुड़े सूत्रों ने बताया कि शरजील इमाम की...

Deepak Raj
Published on: 30 Jan 2020 9:16 AM GMT
गर्लफ्रेंड के जरिए ऐसे गिरफ्तार हुआ शरजील इमाम, जानिए पूरा वाकया
X

जहानाबाद। देशद्रोह के आरोप में घिरे JNU छात्र शरजील इमाम की गिरफ्तारे को लेकर चौंकाने वाली बात सामने आई है। पुलिस से जुड़े सूत्रों ने बताया कि शरजील इमाम की गर्लफ्रेंड पर दबाब बनकार उन्‍हें गिरफ्तार करने में सफलता मिली।

शरजील इमाम को 28 जनवरी को जहानाबाद के काको से गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले लगातार चार दिनों तक शरजील की तलाश में देश के अनेक हिस्‍सों में छापेमारी की गई थी।

ये भी पढ़ें-15 दिन में हलफनामा दाखिल कर सरकार बताए, आजम खान पर क्या कार्रवाई हुई: हाईकोर्ट

शरजील द्वारा CAA और NRC के विरोध में दिए गए भाषण का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें उन्‍हें असम को भारत से अलग करने की बात करते हुए सुना जा सकता है्। उनके खिलाफ देशद्रोह समेत अनेक धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

शरजील के खिलाफ देशद्रोह समेत अनेक धाराओं में मामला दर्ज किया गया है

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, शरजील की गिरफ्तारी के दिन दिल्ली क्राइम ब्रांच और बिहार पुलिस सुबह 4 बजे शरजील के भाई को हिरासत में लिया था। भाई से पूछताछ के दौरान शरजील के दोस्त इमरान का पता चला। जब इमरान को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो शरजील की प्रेमिका के बारे में जानकारी मिली।

पुलिस ने दबिश बनाई थी

इसके बाद पुलिस ने दबिश बनाई और शरजील की प्रेमिका पर दबाव बनाकर कहा कि वह शरजील को मलिक टोला में मिलने के लिये बुलाए। जैसे ही शरजील अपने दोस्त के घर अपनी प्रेमिका से मिलने पहुंचा, वैसे ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें- मोदी सरकार का बड़ा फैसलाः बदल जाएगा इंडियन मेडिकल सिस्टम

इस ऑपरेशन में स्थानीय पुलिस भी दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम के साथ थी। शरजील इमाम को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम का नेतृत्व दिल्ली पुलिस के डीसीपी क्राइम ब्रांच राजेश देव कर रहे थे।

JNU स्टूडेंट शरजील इमाम पर भड़काऊ भाषण देने का है आरोप

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले शरजील इमाम का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वो पूर्वोत्तर के राज्य असम को भारत से काटने की बात कह रहा है। उसने कहा कि मुसलमानों को अपनी ताकत दिखाते हुए कम से कम एक महीने तक असम का संपर्क भारत से काट देना चाहिए।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story