×

शरजील इमाम ने किए कई अहम खुलासे, जानकर उड़ जाएंगे होश

शाहीन बाग में प्रदर्शन के कथित समन्वयक और देशद्रोह के आरोपी जेएनयू के शोधार्थी शरजील इमाम पांच दिन की पुलिस रिमांड पर है और पूछताछ के दौरान उसने कई...

Deepak Raj
Published on: 30 Jan 2020 10:17 AM GMT
शरजील इमाम ने किए कई अहम खुलासे, जानकर उड़ जाएंगे होश
X

नई दिल्ली। शाहीन बाग में प्रदर्शन के कथित समन्वयक और देशद्रोह के आरोपी जेएनयू के शोधार्थी शरजील इमाम पांच दिन की पुलिस रिमांड पर है और पूछताछ के दौरान उसने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।

ये भी पढ़ें- छुट्टा पशुओं से पीड़ित किसानों को रखवाली भत्ता दे योगी सरकार: कांग्रेस

सूत्रों के हवाले से सबसे बड़ी बात जो निकलकर सामने आई है वो यह है कि उसे अपनी गिरफ्तारी का कोई पछतावा नहीं है। पुलिस रिमांड के दौरान पूछताछ ये खुलासा हुआ है कि वह अत्यधिक कट्टरपंथी है और यह बात मानता है कि भारत को एक इस्लामिक देश होना चाहिए।

गिरफ्तारी का कोई पछतावा नहीं है-शरजील

उसने ये बात भी कबूल की है कि उसके वीडियो के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं हुई है, जो उसने अलग-अलग जगहों पर दी है। इसके साथ ही शरजील ने ये भी कहा है कि उसे गिरफ्तारी का कोई पछतावा नहीं है।

पुलिस सोशल मीडिया अकाउंट की जांच भी कर रही है

पुलिस इस वक्त उसके इस्लामिक यूथ फेडरेशन और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से कोई ताल्लुक हैं या नहीं इसका पता लगा रही है। पुलिस ने उसके सभी वीडियो फॉरेंसिक लैब भेज दिए है और उसके सोशल मीडिया अकाउंट की जांच भी कर रही है।

ये भी पढ़ें- 15 दिन में हलफनामा दाखिल कर सरकार बताए, आजम खान पर क्या कार्रवाई हुई: हाईकोर्ट

आप को बता दें कि देशद्रोह के आरोप में घिरे JNU छात्र शरजील इमाम की गिरफ्तारी को लेकर चौंकाने वाली बात सामने आई है। पुलिस से जुड़े सूत्रों ने बताया कि शरजील इमाम की गर्लफ्रेंड पर दबाब बनकार उन्‍हें गिरफ्तार करने में सफलता मिली।

जहानाबाद के काको से गिरफ्तार किया गया

शरजील इमाम को 28 जनवरी को जहानाबाद के काको से गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले लगातार चार दिनों तक शरजील की तलाश में देश के अनेक हिस्‍सों में छापेमारी की गई थी।

शरजील द्वारा CAA और NRC के विरोध में दिए गए भाषण का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें उन्‍हें असम को भारत से अलग करने की बात करते हुए सुना जा सकता है्। उनके खिलाफ देशद्रोह समेत अनेक धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story