×

दिल्ली हिंसा: जामिया एल्युमिनाई एसोसिएशन के प्रेसिडेंट गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार को दिल्ली में हुई हिंसा की साजिश में जामिया एल्युमिनाई एसोसिएशन के प्रेसिडेंट शिफा-उर्रहमान को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Shreya
Published on: 27 April 2020 10:30 AM GMT
दिल्ली हिंसा: जामिया एल्युमिनाई एसोसिएशन के प्रेसिडेंट गिरफ्तार
X
दिल्ली हिंसा

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार को दिल्ली में हुई हिंसा की साजिश में जामिया एल्युमिनाई एसोसिएशन के प्रेसिडेंट शिफा-उर्रहमान को गिरफ्तार कर लिया गया है। शिफा-उर्रहमान से पूछताछ जारी है। बता दें कि दिल्ली हिंसा की साजिश में शामिल कई लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। दिल्ली हिंसा में अब तक कई कॉलेज और यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र भी गिरफ्तार हो चुके हैं।

सफुरा जर्गर और मीरान हैदर भी गिरफ्तार

वहीं इससे पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हिंसा की साजिश में जमिया कॉर्डिनेशन कमेटी की मीडिया प्रभारी सफुरा जर्गर को गिरफ्तार किया था। बता दें कि सफुरा जर्गर तीन महीने की प्रेग्नेंट हैं। इसके अलावा मीरान हैदर को भी दिल्ली हिंसा की साजिश के लिए गिरफ्तार किया जा चुका है। दोनों पर UPA एक्ट के तहत कार्रवाई की गई।

गौरतलब है कि सफुरा जर्गर ने प्रेग्नेंट होने का हवाला देकर अदालत में जमानत की अर्जी लगाई थी, लेकिन कोर्ट ने उस अर्जी को खारिज कर दिया।

यह भी पढ़ें: मजदूरों प्रवासी मजदूरों के मामलें पर SC ने केंद्र को दिया जांच कर कार्यवाही का आदेश

ताहिर हुसैन की भी हो चुकी है गिरफ्तारी

इससे पहले आम आदमी पार्टी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन को दिल्ली के चांद बाग हिंसा मामले में गिरफ्तार किया गया था। ताहिर हुसैन पर भी UPA एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। गौरतलब है कि AAP पार्टी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन पर दिल्ली के उत्तरी पूर्वी जिले में की हिंसा भड़काने और इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) के अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या का आरोप लगा है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने योगी सरकार पर लगाया कोरोना महामारी के आंकडे़ छिपाने का आरोप

ताहिर हुसैन के घर से मिले थे पेट्रोल बम और पत्थर

बता दें कि दिल्ली में हुई हिंसा के बाद पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन के घर से भारी मात्रा में पेट्रोम बम और पत्थर बरामद किए गए थे। आरोप है कि हुसैन की घर के छत से भी पत्थरबाजी की गई थी। इतना ही नहीं दिल्ली हिंसा से संबंधित सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हुई थी। इस वीडियो में किसी मकान की छत से कुछ उपद्रवी पत्थर और पेट्रोल बम नीचे बरसाते हुए देखे गए थे। बाद में पुलिस ने इस मकान को सील कर दिया था।

यह भी पढ़ें: कर्मचारियों के लिए बुरी खबर: DA के बाद सरकार ने अब इसमें किया कटौती का ऐलान

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story