×

शिरडी में ड्रेस कोड पर मचा घमासान: साईं मंदिर प्रशासन को तृप्ति देसाई ने दी चुनौती

साईं मंदिर में ड्रेस कोड को लेकर विवाद बढ़ता देख मंदिर प्रशासन की तरफ से इस पूरे मामले में सफाई दी गई है। मंदिर की तरफ से कहा गया है कि कुछ महिला श्रद्धालु छोटे वस्त्रों को पहनकर बाबा के दर्शन के लिए आ रही हैं। इसलिए इस तरह का निर्णय लेना पड़ा है।

Newstrack
Published on: 3 Dec 2020 11:19 AM GMT
शिरडी में ड्रेस कोड पर मचा घमासान: साईं मंदिर प्रशासन को तृप्ति देसाई ने दी चुनौती
X
साईं मंदिर ट्रस्ट ने सभी भक्तों से मंदिर परिसर में सिर्फ भारतीय परिधान पहनकर आने का अनुरोध किया है। मंपरिसर में इस संबंध में नोटिस भी लगाया गया है।

शिरडी: महाराष्ट्र के शिरडी में स्थित साईं बाबा मंदिर की तरफ से भक्तों के लिए जारी किये गये एक आदेश को लेकर विवाद शुरू हो गया है। विवाद की वजह ड्रेस कोड को बताया जा रहा है।

मंदिर प्रशासन ने एक नोटिस चस्पा कर भक्तों से अपील की है कि वे मंदिर में दर्शन के लिए छोटे कपड़ों को पहनकर ना आएं। वे भारतीय परिधानों में ही बाबा के दर्शन के लिए आएं।

जिस पर सामाजिक कार्यकर्ता तृप्ति देसाई ने मंदिर प्रशासन को चुनौती देते हुए कहा है कि अगर 10 दिसंबर तक इस नोटिस को नहीं हटाया जाता है, तो वो खुद ही इसे हटा देंगी।

पत्रकारों से बात करते हुए तृप्ति देसाई ने कहा कि साईं बाबा मंदिर के प्रशासन की ओर से इस तरह की नोटिस लगाना सही नहीं है। यदि ये नियम लागू रहता है तो ऐसा देश के अन्य मंदिरों में भी हो सकता है।

इसके बाद वहां पर चेंजिंग रूम की व्यवस्था करनी पड़ेगी, जहां भारतीय परिधानों को किराए पर दिया जाएगा। इससे भक्तों के साथ लूट होने की संभावना है। ये ठीक बात नहीं है। ऐसा बिल्कुल भी नहीं होना चाहिए।

Sai Temple शिरडी में ड्रेस कोड पर मचा घमासान: साईं मंदिर प्रशासन को तृप्ति देसाई ने दी चुनौती (फोटो:सोशल मीडिया)

मास्क न पहनने वालों से सेवा कराने के हाईकोर्ट के आदेश पर SC ने लगाई रोक

नोटिस में छोटे कपड़ों की कोई व्याख्या नहीं: तृप्ति

सामाजिक कार्यकर्ता तृप्ति देसाई ने कहा कि वह मंदिर प्रशासन को चुनौती देती हैं कि अगर नोटिस को बोर्ड से 10 दिसंबर तक नहीं हटाया गया तो वह खुद जाकर उसे हटा देंगी।

उन्होंने ये भी कहा कि मंदिर प्रशासन की तरफ से जारी नोटिस में छोटे कपड़ों को लेकर कोई व्याख्या नहीं की गई है, क्योंकि अगर ऐसा है तो मंदिर के पुजारी भी अर्ध-नग्न वस्त्रों को धारण करते हैं, ऐसे में उन पर भी ये नियम लागू होता है। उन्हें भी तो इन नियमों के दायरे में आना चाहिए।

Tripti Desai सामाजिक कार्यकर्ता ( तृप्ति देसाई)

लगेगा नाइट कर्फ्यू! केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, HC में दिया ये बयान

संस्थान ने दी ये सफाई

ड्रेस को लेकर विवाद बढ़ता देख मंदिर प्रशासन की तरफ से इस पूरे मामले में सफाई दी गई है। साईं बाबा संस्थान का इस पूरे प्रकरण में कहना है कि कुछ दिनों से मन्दिर प्रशासन को शिकायत मिल रही थी कि कुछ महिला श्रद्धालु छोटे वस्त्रों को पहनकर बाबा के दर्शन के लिए आ रही हैं। यही वजह है कि इस तरह का निर्णय लेना पड़ा है।

मंदिर ट्रस्ट ने सभी भक्तों से मंदिर परिसर में सिर्फ भारतीय परिधान पहनकर आने का अनुरोध किया है। मंदिर ट्रस्ट ने परिसर में इस संबंध में नोटिस भी लगाया है।

सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश, हर थाने के कोने-कोने में लगेगा सीसीटीवी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story