×

शिवसेना का बड़ा फैसला, अयोध्या आएंगे उद्धव ठाकरे, करेंगे ये काम

शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे सात मार्च को अयोध्या जाएंगे। शिवसेना के राज्यसभा सांसद व पार्टी के मुख्यपत्र सामना के संपादक संजय राउत...

Deepak Raj
Published on: 22 Feb 2020 11:09 AM GMT
शिवसेना का बड़ा फैसला, अयोध्या आएंगे उद्धव ठाकरे, करेंगे ये काम
X

लखनऊ। शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे सात मार्च को अयोध्या जाएंगे। शिवसेना के राज्यसभा सांसद व पार्टी के मुख्यपत्र सामना के संपादक संजय राउत ने इसकी जानकारी दी।

ये भी पढ़ें-ट्रंप का खर्चीला भारत दौरा: प्रियंका ने मोदी सरकार से पूछा- कहां से आए सौ करोड़

उन्होंने कहा कि सीएम उद्धव 7 मार्च को अयोध्या जाएंगे। वे दोपहर को श्रीराम लला का दर्शन करेंगे और शाम को सरयू की संध्या आरती करेंगे।

प्रशासनिक अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर खास इंतजाम करे रहे हैं

आप को बता दें कि उद्धव सुप्रीम कोर्ट के फैसला आने के बाद वे पहली बार अयोध्या में पहुंच रहे हैं। शिवसैनिकों में इस बात को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है। वहीं राज्य सरकार ने प्रशासन को चुस्त-दुरुस्त करने का निर्देश दिए हैं। सभी प्रशासनिक अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर खास इंतजाम कर रहे हैं।

आप को बता दें कि शिवसेना ने राम मंदिर निर्माण को लेकर तमाम प्रकार की संघर्ष व आंदोलन किया है। बालासाहेब ठाकरे ने नब्बे के दशक के शुरुआती वर्षों में काफी संघर्ष किया था।

बालासाहेब ने जमीनी स्तर पर कार्यकर्ताओं को जोड़ा



जिसे लेकर शिवसैनिकों को सांप्रदायिक पार्टी का तमगा भी मिलता रहा है। बालासाहेब ठाकरे ने राम मंदिर आंदोलन को लेकर देश भर में आंदोलन चलाया व जमीनी स्तर पर कार्यकर्ताओं को जोड़ा।

शिवसेना ने इसकी परवाह न करते हुए उन्होंने लगातार मंदिर निर्माण के लिए संघर्ष किया। अब जब सुप्रीम कोर्ट का फैसले राम मंदिर के पक्ष में आया है। अब उद्धव अपने पार्टी के संघर्षों की जीत का जश्न राम लला का दर्शन कर के करना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें-होली पर खुशखबरी: सरकार करने जा रही बड़ा ऐलान, खुश हो जाएंगे आप

उद्धव के आने से राजनीतिक सरगर्मिया भी बढ़ सकती है। क्योंकि भाजपा से शिवसेना ने नाता तोड़ लिया है और वो महाराष्ट्र में गैर भाजपा गठबंधन वाली सरकार के मुखिया हैं। जिसकों लेकर यूपी में भाजपा कार्यकर्ताओं के द्वार विरोध का सामना करना पड़ सकता है।

यूपी में भाजपा के कद्दावर नेता व अपने आप को हिंदू नेता के रुप में छवि विकसित करने वाले योगी आदित्य़नाथ की सरकार है। उद्धव ठाकरे के उनके रास्ते पर आने से असहजता हो सकती हैं।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story