ममता-मोदी की जंग में कूदी शिवसेना, अब बंगाल में कांटे की लड़ाई

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में शिवसेना भी मैदान में उतरने को तैयार है। सांसद संजय राउत ने ट्वीट कर एलान किया कि शिवसेना पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव लड़ेगी।

Published by Shivani Awasthi Published: January 17, 2021 | 7:47 pm

Photo Social Media

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में अब शिवसेना की एंट्री हो गयी है। बंगाल की राजनीति में जारी घमासान के बीच शिवसेना के सांसद संजय राउत ने बड़ा एलान किया। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में रविवार कको हुई बैठक में पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में उतरे का फैसला लिया गया, जिसके बॉस संजय राउत ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

बंगाल विधानसभा चुनाव लड़ेगी शिवसेना

दरअसल, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में शिवसेना भी मैदान में उतरने को तैयार है। सांसद संजय राउत ने ट्वीट कर एलान किया कि शिवसेना पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव लड़ेगी। संजय राउत ने ट्वीट पर लिखा, “बहुत वक्त से जिस खबर का इंतजार था। पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे से चर्चा के बाद, शिवसेना ने पश्चिम बंगाल चुनाव लड़ने का फैसला किया है। हम जल्द ही कोलकाता पहुंच रहे हैं। जय हिंद, जय बंगाल।”

ये भी पढ़ें- बाल-बाल बचे कांग्रेस अध्यक्ष: भयानक हमले में कार हुई चकनाचूर, पार्टी में मचा हड़कंप

सांसद संजय राउत ने बंगाल चुनाव को लेकर किया एलान

शिवसेना के एलान के बाद बंगाल में की राजनीति में सियासी पारा चढ़ता लगभग तय है। एक तरह तृण मूल कांग्रेस की मंमता बनर्जी और भारतीय जनता पार्टी के बीच कांटे की टक्कर है, तो वहीं इसके पहले औवेशी की AIMIM ने भी बंगाल में चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है। ऐसे में अब शिवसेना की बंगाल में एंट्री ममता की पार्टी के लिए मुसीबत बढ़ाने जैसा है।

ये भी पढ़ेंः ममता के खिलाफ BJP का मेगा प्लान, राज्य की सभी सीटों पर रथयात्राएं निकालेगी पार्टी

शिवसेना बंगाल में 100 सीटों पर उतार सकती है उम्मीदवार

वहीं सूत्रों की माने तो शिवसेना बंगाल विधानसभा चुनाव में 100 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है। इसके अलावा शिवसेना के एलान के बाद पार्टी प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे बंगाल के दौरे पर भी जल्द आ सकते हैं। बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा की 294 सीटों के लिए चुनाव मार्च-अप्रैल में संभावित हैं। इसके पहले साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में बंगाल में शिवसेना ने 15 प्रत्याशी मैदान में उतारे थे, हालंकि उसे सफलता नहीं मिली थी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App