शिवसेना को नहीं पच पा रही कांग्रेस की ये बात, एक बार फिर किया ‘वार’…

शिवसेना ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। वीर सावरकर पर सवाल उठाने पर एक बार फिर से घेरा है और निशाने पर एक बार फिर से कांग्रेस है। शिवसेना ने मुखपत्र ‘सामना’ के जरिये इशारों-इशारों में कांग्रेस पर निशाना साधा है। शिवसेना ने कहा है कि आजादी की लड़ाई और देश

Published by suman Published: December 22, 2019 | 10:15 am

मुंबई शिवसेना ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। वीर सावरकर पर सवाल उठाने पर एक बार फिर से घेरा है और निशाने पर एक बार फिर से कांग्रेस है। शिवसेना ने मुखपत्र ‘सामना’ के जरिये इशारों-इशारों में कांग्रेस पर निशाना साधा है। शिवसेना ने कहा है कि आजादी की लड़ाई और देश के निर्माण में जिनका योगदान नहीं है, वही लोग सावरकर को अपराधियों के कठघरे में खड़ा करते हैं ऐसे में यह उनके लिए यह फैशन बन चुका है।

यह पढ़ें…CAA बवाल: कांग्रेस आज करेगी राजघाट पर प्रदर्शन तो तेजस्वी पर दर्ज होगा केस

‘सामना’ में कहा गया है कि स्वतंत्रता संग्राम के दौरान वीर सवारकर जैसी यातनाएं किसी ने नहीं झेली। सावरकर अंग्रेजों से माफी मांगकर छूटे, लेकिन यह अर्थसत्य है। शिवसेना के अनुसार, यदि सावरकर ने माफी का दाव खेला ही होगा तो इसमें गलत क्या है? शिवसेना ने ‘सामना’ में संपादकीय के जरिये आगे कहा है कि सावरकर को अंग्रेजों ने फांसी की सजा दी होती तो वह हंसते-हंसते झूल गए होते है।

वीर सावरकर बीजेपी और  शिवसेना की पहचाना  हैं। दोनों पार्टियां उनकी विचारधारा को मानती हैं। वहीं, कांग्रेस वीर सावरकर को लेकर शुरू से ही बीजेपी पर हमलावर रही है। कांग्रेस का कहना है कि सावरकार ने जेल से रिहाई के लिए अंग्रेजों से माफी मांगी थी। वहीं, हाल ही में राहुल गांधी ने वीर सावरकर को लेकर ऐसा बयान दे दिया, जिससे यह मुद्दा और गर्म हो गया।

यह पढ़ें…CAA बवाल: रामलीला मैदान में गरजेेंगे PM मोदी, CAA पर दे सकते हैं बड़ा बयान

राहुल गांधी ने पिछले दिनों रामलीला मैदान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था, ‘मैं वीर सावरकर नहीं हूं जो माफी मांगूंगा। राहुल के इस बायन के बाद पूरे देश में फिर से बहस शुरू हो गई। यही वजह है कि शिवसेना ने ‘सामना’ के जरिये इस मुद्दे पर पलटवार किया है।