×

अभी-अभी MP में घमासान: फ्लोर टेस्ट को लेकर BJP ने दायर की याचिका

मध्य प्रदेश विधानसभा की कार्यवाही 26 मार्च तक स्थगित होने के बाद कमलनाथ सरकार का फ्लोर टेस्ट भी टल गया। अब इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी ने बड़ा कदम उठाया है।

Shivani Awasthi
Published on: 16 March 2020 7:37 AM GMT
अभी-अभी MP में घमासान: फ्लोर टेस्ट को लेकर BJP ने दायर की याचिका
X

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा की कार्यवाही 26 मार्च तक स्थगित होने के बाद कमलनाथ सरकार का फ्लोर टेस्ट भी टल गया। अब इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी ने बड़ा कदम उठाया है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तरफ से सर्वोच्च अदालत में मामले में याचिका दायर की है।

अगले 48 घंटों में फ्लोर टेस्ट कराने की मांग वाली याचिका दायर:

भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा में कमलनाथ सरकार को अल्पमत में बताते हुए फ्लोर टेस्ट की मांग वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की है। बता दें कि शिवराज सिंह चौहान की ओर से दायर इस याचिका में अगले 48 घंटों के भीतर मध्य प्रदेश विधानसभा में फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की गई है।

ये भी पढ़ें: कमलनाथ के 10 दिन: क्या बचा पाएंगे सत्ता या BJP के इन विकल्पों से गिरेगी सरकार

आज हो सकता था फ्लोर टेस्ट:

गौरतलब है कि हाल ही में कांग्रेस के 22 विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद भाजपा ने कमलनाथ सरकार से बहुमत साबित करने की मांग की थी। वहीं आज से विधानसभा में बजट सत्र की शुरुआत हो रही थी, ऐसे में अटकलें लग रही थीं कि आज कमलनाथ सरकार विधानसभा में शक्ति परिक्षण करेंगे।

ये भी पढ़ें: आधी आबादी होगी खत्म: नहीं रूक रहा मौतों का आंकड़ा, 2021 तक जारी रहेगा ये

26 मार्च तक के लिए विधानसभा स्थगित

हालाँकि विधानसभा की कार्यवाही शुरु होने के बाद ज्यादा देर तक नहीं चली और कोरोना वायरस के चलते कार्यवाही को 26 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

अब क्या करेगी कमलनाथ सरकार

ये दस दिन कमलनाथ सरकार के लिए लाइफ लाइन बढ़ाने जैसे हैं। एक ओर तो कांग्रेस को समय मिल गया कि वह अपने बागी विधायकों को पार्टी में वापस ला सके और विधायकों में जोड़ तोड़कर अपने मतों की संख्या को बढ़ा सके। वहीं भाजपा के विधायकों को भी खरीदने या अपने पक्ष में शामिल करने की कोशिश कर सकती है।

ये भी पढ़ें: आधी आबादी होगी खत्म: नहीं रूक रहा मौतों का आंकड़ा, 2021 तक जारी रहेगा ये

हालाँकि इन सब के बीच कांग्रेस के लिए चिंता का विषय ये भी है कि वह अपने बचे हुए विधायकों को भी बचा कर रखे। इसके लिए भी भाजपा के सम्पर्क में आने से रोने के लिए कांग्रेस ने अपने 92 विधायकों को राजस्थान के जयपुर में छिपा दिया था। कांग्रेस के विधायकों को एक रिजार्ट में रखा गया। अब यही समस्या कांग्रेस के सामने फिर से है। सम्भावना है कि कमलनाथ अपने विधायकों को फिर से राजस्थान रवा कर सकते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story