×

शिवसैनिक बनेगा प्रधानमंत्री, स्थापना दिवस पर बोले उद्धव ठाकरे

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के कार्यकर्ताओं को ये भी भरोसा दिलाया कि 1 दिन देश का प्रधानमंत्री भी शिवसैनिक ही बनेगा।

Aradhya Tripathi
Published on: 19 Jun 2020 11:46 AM GMT
शिवसैनिक बनेगा प्रधानमंत्री, स्थापना दिवस पर बोले उद्धव ठाकरे
X

मुंबई: महाराष्ट्र की सबसे प्रभावशाली और वर्तमान में सत्ता पर काबिज पार्टी शिवसेना आज अपना 54 वां स्थापना दिवस मना रही है। इस अवसर पार्टी अध्यक्ष और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सभी कार्यकर्ताओं को ऑनलाइन संबोधित किया। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पार्टी प्रमुख ठाकरे ने कहा कि जब-जब देश पर संकट आता है, शिवसेना ही खड़ी होती है और ऐसे में इस समय जब भारत के ऊपर हिमालय की तरफ से संकट आया है तो उस संकट को मात देने के लिए सहयात्री की पहाड़ियां ही सामने आएंगे।

1 दिन शिवसैनिक बनेगा देश का प्रधानमंत्री- उद्धव ठाकरे

स्थापना दिवस के अवसर पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के कार्यकर्ताओं को ये भी भरोसा दिलाया कि 1 दिन देश का प्रधानमंत्री भी शिवसैनिक ही बनेगा। वहीं बीजेपी द्वारा शिवसेना पर लगाए गए आरोपों का जवाब देते हुए उद्धव ने कहा, '' शिवसेना के ऊपर अन्याय हो रहा था जिसके कारण उस अन्याय को खत्म करने के लिए मुझे मुख्यमंत्री बनना पड़ा। साथ ही शिवसेना को अब किसी दूसरे बादल का डर नहीं है क्योंकि शिवसेना खुद एक आदत है।

ये भी पढ़ें- संदेह के घेरे में नागरिकों का राष्ट्रप्रेम नहीं, नायकों का सत्ताप्रेम है

गौरतलब है 19 जून को हर वर्ष शिवसेना का पार्टी दिवस काफी धूमधाम से मनाया जाता है। लेकिन इस बार कोरोना वायरस की वजह से पार्टी के द्वारा किसी भी तरह के आयोजन को नहीं किया गया। पार्टी के स्थापना दिवस पर उद्धव ठाकरे ने नेताओं और कार्यकर्ताओं को ऑनलाइन संबोधित किया। क्योंकि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का प्रकोप सबसे ज्यादा है। महाराष्ट्र पूरी तरह से कोरोना वायरस की चपेट में है।

19 जून 1966 को हुई थी स्थापना

शिवसेना महाराष्ट्र की एक पुरानी पार्टी है। और महाराष्ट्र वासियों के लिए विश्वसनीय भी। शिवसेना की स्थापना 19 जून 1966 को बाल ठाकरे ने मराठी मानुष का मुद्दा उठाते हुए की थी। उस समय बाल ठाकरे ने कहा था कि जिस प्रकार से महाराष्ट्र में ही मराठी मानुष के साथ अन्याय हो रहा है। उसको शिवसेना खत्म करेगी।

ये भी पढ़ें- Corona इफेक्ट: कोरोनाकाल में कम पैदा होंगे बच्चे, एक्सपर्ट ने दी राय

शिवसेना मराठी लोगों के साथ हो रहे अन्याय को बर्दाश्त नहीं करेगी। इस घोषवाक्य का शिवसेना को काफी फायदा भी मिला। साल 1989 में बाल ठाकरे ने प्रमोद महाजन और गोपीनाथ मुंडे के साथ मिलकर महाराष्ट्र में बीजेपी से गठबंधन किया था। जिसके बाद शिवसेना का पूरे महाराष्ट्र काफी बोल बाला रहा। जू आज भी कायम है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story