×

भारत की बड़ी जीत, मुस्लिम देशों के संगठन ने पाकिस्तान को दिया तगड़ा झटका

पाकिस्तान को उम्मीद थी कि इस बार सीएफएम की बैठक में कश्मीर पर भारी समर्थन मिलेगा। इस बैठक में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी करेंगे।

Newstrack
Published on: 27 Nov 2020 7:46 AM GMT
भारत की बड़ी जीत, मुस्लिम देशों के संगठन ने पाकिस्तान को दिया तगड़ा झटका
X
कुरैशी ने कहा, मैं बैठक में कश्मीर मुद्दे और इस्लामोफोबिया के मुद्दे पर फोकस रखूंगा। हम मुस्लिम देशों की तमाम चुनौतियों और समस्याओं को उठाएंगे।

नई दिल्ली: पाकिस्तान की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही है। इस्लामिक देशों के संगठन ओआईसी से एक बार फिर पाकिस्तान को तगड़ा झटका लगा है।

इस्लामिक सहयोग संगठन यानी ओआईसी के विदेश मंत्रियों की बैठक में कश्मीर मुद्दे को शामिल नहीं किया गया है। जिसके बाद से अब पाकिस्तान दुनिया भर में अपना मुंह छिपाता हुआ फिर रहा है। हालांकि वह अपनी पुरानी आदतों से बाज नहीं आ रहा है। वह इस मामले की लीपापोती में भी जुट गया है।

ये मामला दुनिया के सामने उस वक्त आया जब खुद ओआईसी ने अंग्रेजी और अरबी दोनों भाषा में बयान जारी किया है।

यह बयान ओआईसी की काउंसिल ऑफ फॉरन मिनिस्टर्स (सीएफएम) की शुक्रवार को नाइजर की राजधानी नायमी में होने वाली बैठक के सबंध में है।

Imran Khan पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (फोटो:सोशल मीडिया)

LAC पर अलर्ट सेना: चीन कर रहा ऐसी तैयारी, खतरनाक टैंक मिसाइलों से नहीं डरा

सऊदी अरब सीएफएम की बैठक का नेतृत्व करेगा

इसमें कश्मीर का किसी भी एजेंडा के रूप में जिक्र नहीं किया गया है। सऊदी अरब सीएफएम की बैठक का नेतृत्व कर रहा है। उधर पाकिस्तानी मीडिया ने लिखा है कि इस बार कश्मीर ओआईसी के एजेंडे से तब बाहर है जब पाकिस्तान के संबंध सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात से बेहद खराब चल रहे हैं। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालया के प्रवक्ता ने सवालों के बीच कहा है कि कश्मीर ओआईसी का स्थायी मुद्दा है।

किसान आंदोलन का हीरो: युवक ने किया ये खतरनाक काम, तस्वीरें तेजी से वायरल

imran khan पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (फोटो-सोशल मीडिया)

पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी करेंगे

उन्होंने कहा कि कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने के बाद सीएफएम (काउंसिल ऑफ फॉरेन मिनिस्टर) की यह पहली बैठक है। पाकिस्तान को उम्मीद थी कि इस बार सीएफएम की बैठक में कश्मीर पर भारी समर्थन मिलेगा।

इस बैठक में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी करेंगे।

ओआईसी की बैठक में शामिल होने के लिए वह बुधवार को ही नाइजर के लिए रवाना हो चुके हैं। नाइजर के लिए निकलने से पहले कुरैशी ने पत्रकारों से कहा कि वो बैठक में कश्मीर और इस्लामोफोबिया का मुद्दा उठाएंगे।

कुरैशी ने कहा, मैं बैठक में कश्मीर मुद्दे और इस्लामोफोबिया के मुद्दे पर फोकस रखूंगा। हम मुस्लिम देशों की तमाम चुनौतियों और समस्याओं को उठाएंगे। कुरैशी बैठक के दौरान इस्लामिक देशों के समकक्षों के साथ भी मुलाकात करेंगे।

आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला: अर्नब गोस्वामी को लेकर SC से आई बड़ी खबर

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story