×

यूपी से चौंकाने वाला मामला, इतने साल का मरीज कोरोना पीड़ित

उत्तर प्रदेश में भी संक्रमितों की संख्या आए दिन बढ़ रही है। लेकिन सोमवार को प्रदेश में एक ऐसा मरीज सामने आया है जिसने सभी को चौंका दिया है।

Aradhya Tripathi
Published on: 6 April 2020 8:30 AM GMT
यूपी से चौंकाने वाला मामला, इतने साल का मरीज कोरोना पीड़ित
X

लखनऊ: पूरा देश इस समय वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से जूझ रहा है। आए दिन देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। ऐसे में उत्तर प्रदेश में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है। बीच में जहां राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या पर रोक लगी थी लेकिन जबसे निजामुद्दीन में हुई तबलीगी जमात के जमाती देश में फैले हैं। तबसे पूरे देश में कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश में भी संक्रमितों की संख्या आए दिन बढ़ रही है। लेकिन सोमवार को प्रदेश में एक ऐसा मरीज सामने आया है जिसने सभी को चौंका दिया है।

ढाई साल का मासूम कोरोना पॉजिटिव

प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या बीच राजधानी लखनऊ में सोमवार को एक ऐसा मामला सामने आया जिसने सभी को चिंतित कर दिया। दरअसल कनाडा से आने वाली एक महिला डॉक्टर के ढाई साल के मासूम बच्चे की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। मासूम की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से परिवार समेत प्रदेश के सभी लोग काफी चिंतित हैं।

ये भी पढ़ें- किसी ने सोचा नहीं था 40 की उम्र में देश में छा जाएगी ये पार्टी

कि महज ढाई साल का मासूम कैसे कोरोना पॉजिटिव हो गया। मासूम की रिपोर्ट सामने आने के बाद उसे किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) के लिए रेफर किया गया है। इससे पहले लखनऊ के सिविल अस्पताल में क्वारंटाइन की गई महिला डॉक्टर के सास-ससुर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी।

प्रदेश में लगातार बढ़ रहे मामले

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। तब्लीगी जमात में शामिल हुए लोगों के कारण संक्रमण का आंकड़ा और भी तेजी से बढ़ रहा है। रविवार सुबह से अब तक प्रदेश में 47 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। इसी के साथ अब यूपी में कुल संक्रमितों की संख्या 300 हो गई है। मेरठ में मेडिकल कॉलेज की माइक्रोबायोलॉजी लैब में रविवार को 138 सैम्पलों की जांच हुई।

ये भी पढ़ें- नहीं रहे स्वाद के बादशाह: कंपनी को लगा तगड़ा झटका, शोक में देश

इनमें पांच जमाती कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। बताया जा रहा है कि ये सभी शामली जनपद के हैं।

राज्य में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों से सरकार एक बार फिर चिंतित है। लेकिन सीएम योगी ने जनता को भरोसा दिलाया है कि वो जल्द ही बिगड़े हालात पर काबू पा लेंगे।

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन का असर क्राईम पर: जानकर आप भी दंग रह जायेंगे, इतने प्रतिशत कम हुए मामले

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story