×

Delhi News: 'क्या भारत के PM पढ़े लिखे होने चाहिए?' AAP कार्यालय के बाहर लगे पोस्टर

Delhi News: दिल्ली में लगाए गए पोस्टरों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शैक्षणिक योग्यता पर सवाल उठाए गए हैं। जिनमें लिखा गया है कि क्या भारत के प्रधानमंत्री को पढ़े लिखे होने चाहिए?

Jugul Kishor
Published on: 30 March 2023 10:27 AM GMT (Updated on: 30 March 2023 10:46 AM GMT)
Delhi News: क्या भारत के PM पढ़े लिखे होने चाहिए? AAP कार्यालय के बाहर लगे पोस्टर
X
दिल्ली में लगे पोस्टर (फोटो: सोशल मीडिया)

Delhi News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर पोस्टर लगाए गए हैं। इन पोस्टरों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शैक्षणिक योग्यता पर सवाल उठाए गए हैं। लगाए गए पोस्टरों में लिखा गया है कि क्या भारत के प्रधानमंत्री पढ़े लिखे होने चाहिए? इस तरह के पोस्टर आम आदमी पार्टी के ऑफिस के बाहर और आईटीओ मेट्रो स्टेशन पर लगाए गए हैं।

बता दें कि इससे पहले भी आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में पोस्टर लगाए थे। जिसमें मोदी हटाओ देश बचाओ का नारा दिया गया था, फिर इसी नारे के बैनर के तले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया था। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने 100 से अधिक लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी, वहीं दो पोस्टर चिपकाने वालों के साथ ही एक प्रकाशक समेत छह लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था। इसके बाद बीजेपी ने भी दिल्ली में केजरीवाल हटाओ, दिल्ली बचाओ का नारा देते हुए पोस्टर लगा दिए थे। उसके बाद फिर एक बार दिल्ली में पोस्टर लगाए गए हैं।

दिल्ली पुलिस ने बताया था कि आम आदमी पार्टी के कार्यालय से निकल रही एक वैन को भी पकडा गया था। गाड़ी के अंदर कुछ पोस्टर मिले थे जिसके बाद गिरफ्तारियां भी हुई थी। इसके बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस के इस एक्शन को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। पोस्टर को लेकर छिड़े इस विवाद में सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस करके सवाल पूछा था कि पीएम मोदी इतने डरे हुए क्यों हैं। यह एक साधारण पोस्टर ही तो है और लोकतंत्र में कोई भी ऐसे पोस्टर लगा सकता है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story