×

Sidhi Pee Case: सीधी पेशाब कांड पर सियासत तेज, अब कांग्रेस ने घर जाकर पीड़ित दशमत का किया 'शुद्धीकरण'

Sidhi Pee Case: सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने आवास में पेशाब कांड के पीड़ित दशमत रावत के पैर धोए थे। अब कांग्रेस ने उनका घर लौटने के बाद 'शुद्धीकरण' किया है।

Aman Kumar Singh
Published on: 8 July 2023 12:00 PM GMT (Updated on: 8 July 2023 12:04 PM GMT)
Sidhi Pee Case: सीधी पेशाब कांड पर सियासत तेज, अब कांग्रेस ने घर जाकर पीड़ित दशमत का किया शुद्धीकरण
X
पेशाब कांड के पीड़ित दशमत रावत के पैर धोए गए और शुद्धिकरण हुआ (Social Media)

Sidhi Pee Case: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) हर मुद्दे पर आमने-सामने नजर आ रही है। राज्य की सियासत में 'सीधी पेशाब कांड' ने नया मोड़ ला दिया है। पीड़ित दशमत रावत के चरण धोकर पहला राउंड सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने नाम किया तो कांग्रेस 'शुद्धिकरण' कर राजनीति को गरमाये रखने की कोशिश में है। जो भी हो दशमत रावत के बहाने मध्यप्रदेश में राजनीति चरम पर है।

'सीधी पेशाब कांड' का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अपने आवास में पेशाब कांड के पीड़ित दशमत रावत के पैर धोए थे। अब कांग्रेस ने दशमत का घर लौटने के बाद 'शुद्धीकरण' किया है।

'शुद्धिकरण' का वीडियो प्रसारित

स्थानीय कांग्रेस नेता ज्ञान सिंह (Congress leader Gyan Singh) अपने समर्थकों के साथ सीधी जिला मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर दशमत रावत के घर पहुंचे। फिर शुरू हुआ गंगाजल से 'शुद्धिकरण' कार्यक्रम। दशमत का शुद्धिकरण उनके परिजनों और कांग्रेस समर्थकों की मौजूदगी में किया गया। इसका एक वीडियो भी बनाया गया। जो अब सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर प्रसारित किया जा रहा है। कांग्रेस की आईटी सेल उसे प्रमोट भी कर रही है।

दशमत से परमिशन लेते नजर आए कांग्रेसी

कांग्रेस द्वारा बनाए गए वीडियो में उसके नेता ज्ञान सिंह, दशमत रावत से अनुरोध करते नजर आ रहे हैं। वो कह रहे हैं कि, उसे गंगाजल से 'शुद्धिकरण' करने की अनुमति दें। वीडियो में ज्ञान सिंह कहते हैं, 'मैं आपकी अनुमति से शुद्धिकरण करना चाहता हूं। मैं, अजय सिंह और सभी कांग्रेस कार्यकर्ता आपके साथ हैं। आपको कोई नुकसान नहीं पहुंचा सकता। आपका घर बनाया जाएगा। कृपया मुझे शुद्धिकरण करने की अनुमति दें।'

'सीएम ने सिर्फ पैर धोए, उनका चेहरा और सिर नहीं'

लोगों की मौजूदगी में 'शुद्धीकरण' हुआ। उसके बाद राजनीतिक बयानबाजी का दौर शुरू हुआ। कांग्रेस नेता ज्ञान सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर निशाना साधने का मौका नहीं छोड़ा। बोले, 'सीएम ने दशमत के पैर धोए। उनका चेहरा और सिर नहीं। ज्ञान सिंह ने आगे कहा, प्रवेश शुक्ला ने दशमत के चेहरे पर पेशाब किया था, इसलिए मैंने उनका शुद्धीकरण किया।'

दशमत रावत का बड़ा खुलासा
इस बीच सीधी पेशाब कांड से आहत दशमत रावत ने कहा, 'मेरा जिस तरह अपमान हुआ उससे मन दुखी है। दशमत रावत ने आगे कहा कि, मुझे वीडियो (पेशाब करते हुए) का पता नहीं था, इससे पहले प्रवेश शुक्ला (pravesh shukla) के चाचा आये और मुझे सीधी लेकर गए। शपथ पत्र (Affidavit) पर हस्ताक्षर भी कराए।' 'पेशाब कांड' का पीड़ित दंबगों के डर की वजह से पुलिस के पास नहीं गया था।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story