Gold-Silver Rate: कीमतों में आई भारी गिरावट, ये हैं नए रेट

सोने चांदी का शौख रखने वालों के लिए खुशखबरी हैं।अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर गिरी कीमतों के चलते भारतीय रुपए में आई मजबूती देखने को मिली। जिसके चलते घरेलू बाज़ार में सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट आई हैं।

Published by Monika Published: September 2, 2020 | 5:22 pm
Modified: September 2, 2020 | 5:23 pm
gold silver

कीमतों में आई भारी गिरावट( file photo)

सोने चांदी का शौख रखने वालों के लिए खुशखबरी हैं।अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर गिरी कीमतों के चलते भारतीय रुपए में आई मजबूती देखने को मिली। जिसके चलते घरेलू बाज़ार में सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट आई हैं। बीतें बुधवार दिल्ली के सर्राफा बाज़ार में 10 ग्राम के सपने का दाम 614 रुपये तक गिरा। एक किलोग्राम चांदी की कीमत में 1,799 रुपये की गिरावट आई ।

अंतर्राष्ट्रीय करेंसी में आई गिरावट

जानकार बताते हैं कि अंतर्राष्ट्रीय करेंसी में अचानक आए गिरावट के चलते सोने-चांदी में उतार-चढ़ाव दिख रहा है। विनिर्माण PMI के तहत ताज़ा आए आंकड़ों को देखकर लग रहा है कि दुनियाभर में विनिर्माण गतिविधियां बढ़ रही हैं।

ये भी पढ़ें: मानसून सत्र कैंसिल करना विपक्ष को नहीं आ रहा रास, सरकार के फैसले पर उठाए सवाल

HDFC सिक्योरिटीजका कहना है कि दिल्ली के  सर्राफा बाजार में बीते बुधवार को 24 कैरेट सोने के दाम 52,928 रुपये से गिर कर 52,314 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गए है। यानी  614 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट आई है।

बुधवार को सोने के साथ साथ चांदी की कीमत में गिरावट देखने को मिली है। एक किलोग्राम चांदी के दाम 73,001 रुपये से गिरकर 71,202 रुपये पर आ गए हैं।

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार का ऐलान: मिल गई इस बड़े मिशन की मंजूरी, हुआ ये बड़ा फैसला

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App