×

'अमेरिका में देश विरोधियों से मिले राहुल गांधी', स्मृति ईरानी ने तस्वीर दिखा बताया जॉर्ज सोरोस कनेक्‍शन...उठाए सवाल

Smriti Irani Attacks Rahul Gandhi : स्‍मृति ईरानी ने मीडिया को एक तस्वीर दिखा कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर करारा हमला बोला। साथ ही, अमेरिका में उनके साथ बैठक कर रहे लोगों का जॉर्ज सोरोस कनेक्‍शन भी बताया।

Aman Kumar Singh
Published on: 28 Jun 2023 12:23 PM GMT (Updated on: 28 Jun 2023 12:47 PM GMT)
अमेरिका में देश विरोधियों से मिले राहुल गांधी, स्मृति ईरानी ने तस्वीर दिखा बताया जॉर्ज सोरोस कनेक्‍शन...उठाए सवाल
X
स्मृति ईरानी प्रेस कॉन्फ्रेंस में तस्वीर दिखाती हुई (Social Media)

Smriti Irani Attacks Rahul Gandhi : केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Union Minister Smriti Irani) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के अमेरिका दौरे पर निशाना साधा है। ईरानी ने बुधवार (28 जून) को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी के अमेरिकी दौरे (Rahul Gandhi US Visit) के दौरान सुनीता विश्वनाथ से उनकी मुलाकात पर सवाल उठाए हैं। केंद्रीय मंत्री ने अमेरिकी निवेशक जॉर्ज सोरोस (George Soros) कनेक्शन को भी सामने लाया।

स्मृति ईरानी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, 'राहुल गांधी अमेरिका में एक महिला सुनीता विश्वनाथ (Rahul Gandhi With Sunita Vishwanath) के साथ बैठे हैं। सुनीता, जॉर्ज सोरोस द्वारा फाइनेंशियली फंडेड है। इसका खुलासा सिर्फ राहुल गांधी कर सकते हैं। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने इस विषय को पहले भी उठाया था। हमने तब बताया था, किस तरह जॉर्ज सोरोस हिंदुस्तान में लोकतांत्रिक तरीके से चुनी सरकार को हटाना चाहते हैं। आपको बता दें, जॉर्ज सोरोस अमेरिकी निवेशक हैं। वो खुले तौर पर स्वयं को भारत विरोधी बताते रहे हैं।

'सोरोस फंडेड संगठनों से राहुल के रिश्ते'

बीजेपी नेता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, 'जॉर्ज सोरोस और उनके द्वारा फंडेड संगठनों का राहुल गांधी से संबंध कोई नया नहीं है। ये काफी पुराने ताल्लुकात हैं, जो एक बार फिर सामने आया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा, एक और प्रकाशन में स्पष्ट हुआ है कि सलील सेठी (Salil Sethi) नाम के एक सज्जन, जो 'ओपन सोसाइटी' (Open Society) के ग्लोबल अध्यक्ष हैं, वो जॉर्ज सोरोस के संस्थान के साथ जुड़े हैं। सलील सेठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' में भी शामिल हुए थे।'

राहुल बाहरी शक्तियों से मिल क्या संदेश दे रहे?

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मीडिया से बातचीत में कहा, 'मैं भाजपाई हूं। इस वजह से ये नहीं पूछ रही हूं। बल्कि, मैं देश के हर नागरिक से पूछना चाहती हूं कि राहुल गांधी बाहरी शक्तियों से मिलकर क्या संदेश देना चाह रहे थे?'

कौन हैं सुनीता विश्वनाथ, जिस पर हो रहा बवाल?

स्मृति ईरानी ने तस्वीरों के जरिए सुनीता विश्वनाथ (Sunita Vishwanath) के साथ राहुल गांधी की बैठक पर सवाल खड़े किए। तो आपको बता दें, सुनीता विश्वनाथ मानवाधिकार संगठन 'हिंदूज फॉर ह्यूमन राइट्स' (Hindus for Human Rights) की सह-संस्थापक हैं। 'भारतीय अमेरिकी मुस्लिम परिषद' जैसे ऑर्गेनाइजेशन के साथ वह कई कार्यक्रमों की मेजबानी करती रही हैं।

अमेरिकी कार्यकर्ता सुनीता विश्वनाथ को 3 वर्ष पहले रामनगरी अयोध्या में प्रवेश से रोक दिया गया था। दो वर्ष पहले सुनीता एक लेख के जरिए बताती हैं, कि 'बीजेपी देश के हिंदुओं को झूठ बेच रही है। 80 प्रतिशत हिंदू आबादी वाले देश में वे खतरे में हैं। वो तभी खुशहाल होंगे जब 'हिंदुत्व की विचारधारा' (Hindutva Ideology) का समर्थन करेंगे। सुनीता विश्वनाथ का एक संगठन है जिसका नाम 'वूमेन फॉर अफगान वूमेन' (Women For Afghan Women) है। सुनीता की इस संस्था को जॉर्ज सोरोस ओपन सोसाइटी फाउंडेशन के जरिए फंडिंग करती है।
बीजेपी का राहुल से सवाल- आप ऐसे लोगों से क्यों मिल रहे?

केंद्रीय मंत्री ईरानी आगे कहती हैं, 'हिंदुस्तान को लेकर जॉर्ज सोरोस के क्या इरादे हैं? इसे बताने की जरूरत नहीं है। उससे पूरा हिंदुस्तान वाकिफ है। लेकिन, आप (राहुल गांधी) ऐसे लोगों से क्यों भेंट-मुलाकात कर रहे हैं, जो उनसे (सोरोस) जुड़े हैं? उन्होंने कहा, कांग्रेस अब ये नहीं कह सकती कि इस बात का मुद्दा क्यों बनाया जा रहा? क्योंकि, आप ऐसे लोगों से मिले हैं और चाहते हैं कि मुद्दा भी ना बने। ऐसा हो नहीं सकता।'

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story