×

होगी बर्फीली बारिश: भयानक ठंड का जारी हुआ अलर्ट, इन इलाकों में गिरेगा पानी

जम्मू-कश्मीर, श्रीनगर में पारा लगातार कम ही होता जा रहा है। ऐसे में यहां तापमान 6 डिग्री से कम होने पर लोगों की परेशानियां काफी ज्यादा बढ़ गई है। भारतीय मौसम विभाग ने एक बार फिर से 22 जनवरी से कश्मीर घाटी में बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है।

Vidushi Mishra
Published on: 21 Jan 2021 5:22 AM GMT
होगी बर्फीली बारिश: भयानक ठंड का जारी हुआ अलर्ट, इन इलाकों में गिरेगा पानी
X
हालातों को देखते हुए लोगों की मुश्किल अब और ज्यादा बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। जबकि शीतलहर का सितम अभी भी उत्तर भारत को अपनी चपेट में लिए हुए है।

नई दिल्ली: देश के उत्तरी इलाके में ठंड कहर बनकर बरस रही है। जम्मू-कश्मीर, श्रीनगर में पारा लगातार कम ही होता जा रहा है। ऐसे में यहां तापमान 6 डिग्री से कम होने पर लोगों की परेशानियां काफी ज्यादा बढ़ गई है। भारतीय मौसम विभाग ने एक बार फिर से 22 जनवरी से कश्मीर घाटी में बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। हालातों को देखते हुए लोगों की मुश्किल अब और ज्यादा बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। जबकि शीतलहर का सितम अभी भी उत्तर भारत को अपनी चपेट में लिए हुए है।

ये भी पढ़ें... कंपकपाती ठंड का अलर्टः घने कोहरे- बर्फीली हवाओं का सितम जारी, ऐसा रहेगा मौसम

काफी परेशानी का सामना

शीतलहर का प्रकोप राजधानी दिल्ली में भी बना हुआ है। यहां गुरुवार की सुबह पारा 9.2 डिग्री सेल्सियस नोट किया गया है। ऐसे में भारतीय मौसम विज्ञान विभाग(IMD) के अनुसार, शुक्रवार से ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित करना शुरू करेगा, जिसकी वजह से सोमवार तक तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है।

इधर पंजाब और हरियाणा में धुंध और शीतलहर ने जीना मुश्किल सा कर दिया है। ऐसे में पंजाब के अमृतसर में न्यूनतम तापमान 4.4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। हालाकिं धुंध की वजह से यहां विजिबिलिटी 25 मीटर रह गई है, जिससे लोगों को यातायात के दौरान काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

snowfall फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...भारी बारिश का अलर्ट: इन राज्यों में मौसम होगा भयानक, पड़ेगी भीषण ठंड

ठंड के और बढ़ने के आसार

जबकि चंड़ीगढ़, अंबाला, हिसार, करनाल, भिवानी, लुधियाना, पटियाला, फरीदकोट और बठिंडा में भी कोहरे से दृश्यता का स्तर कम रहा। लोगों को यातायात के दौरान काफी संभल के आना-जाना पड़ा।

इस बारे में भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, पंजाब, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में घना कोहरा लोगों को परेशान कर रहा है। जबकि दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ इलाकों में हल्की धुंध है।

वहीं मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों में सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर और तमिलनाडु के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। जिससे ठंड के और बढ़ने के आसार जताए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें...दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश के आसार-मौसम विभाग

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story