×

कंपकपाती ठंड का अलर्टः घने कोहरे- बर्फीली हवाओं का सितम जारी, ऐसा रहेगा मौसम

रविवार सुबह को भी दिल्ली-एनसीआर घने कोहरे से घिरा रहा। सड़कों पर दस बजे तक सामने दिखना मुश्किल था। दिल्ली के कई इलाकों में दृश्यता शून्य तक गिर गई थी। इसका असर हवाई व रेल सेवा प्रभावित हुई। 

suman
Published on: 18 Jan 2021 3:44 AM GMT
कंपकपाती ठंड का अलर्टः घने कोहरे- बर्फीली हवाओं का सितम जारी, ऐसा रहेगा मौसम
X
नहीं मिलेगी ठंड से राहत, कई प्रदेश अब भी घने कोहरे की चपेट में

नई दिल्ली भारत के ज्‍यादातर हिस्‍सों में बीते चौबीस घंटे में न्‍यूनतम तापमान होने से कई राज्य ठंड की चपेट में हैं खासकर राजस्थान में शीतलहर चलने से यहा के कई जिले अब भी कड़ाके की सर्दी है। मौसम विभाग के अनुसार, देश में अगले चौबीस घंटे तक शीत लहर जारी रहेगी और घना कोहरा छाया रहेगा। कुछ इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

घना कोहरा छाया

देश के पूर्वी उत्तर प्रदेश में घना कोहरा छाया रहा। वहीं पंजाब, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर-पश्चिमी राजस्थान, उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश, पश्चिम उत्तर प्रदेश, बिहार और असम और मेघालय में भी कोहरे की परते बिछी हुई है।

कल यानि 17 जनवरी को वाराणसी में घने कोहरे से दृश्यता 25 मीटर पर पहुंच गई। वहीं अमृतसर, देहरादून, गया, बहराइच दृश्यता 50 मीटर रही। तो चंडीगढ़, बरेली, लखनऊ, तेजपुर 200 मीटर और गंगानगर, अंबाला, पटियाला, दिल्ली-पालम, ग्वालियर, भागलपुर दृश्यता 500 मीटर तक रही।

यह पढ़ें....शराब पर बैनः खरीदने-बेचने पर 1000 जुर्माना, महिलाओं ने लगवाया प्रतिबंध

invisible

विजिबिलिटी रही शून्य

दिल्ली-एनसीआर पर छाया उजला अंधेरा, दृश्यता रही शून्य इससे पहले रविवार सुबह को भी दिल्ली-एनसीआर घने कोहरे से घिरा रहा। सड़कों पर दस बजे तक सामने दिखना मुश्किल था। दिल्ली के कई इलाकों में दृश्यता शून्य तक गिर गई थी। इसका असर हवाई व रेल सेवा प्रभावित हुई।

एयरपोर्ट से करीब 24 फ्लाइट से देरी से चलीं। वहीं, दिल्ली के अलग-अलग रेलवे स्टेशनों पर 18-20 ट्रेनें देरी से पहुंची। दूसरी तरफ बीते कुछ दिनों से कड़ाके की सर्दी को झेल रहे देश के कई इलाकों के लोगों को राहत अभी राहत नहीं मिल सकी है। मौसम विज्ञान के अनुसार अभी ठंड से राहत नहीं मिलेगी। लगातार दूसरे दिन न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रिकार्ड किया गया।

यह पढ़ें....वेब सीरीज ‘तांडव’ पर बवाल: धार्मिक भावना भड़काने का आरोप, लखनऊ में FIR दर्ज

इधर राजस्थान में मौसम विभाग के अनुसार जयपुर समेत, हनुमानगढ़, सीकर, चुरू व झुंझुनू जिले में आगामी चौबीस घंटे में शीतलहर चलने व घना कोहरा छाये रहने का अनुमान है।

suman

suman

Next Story