×

Social Media: सिर चढ़ कर बोल रहा सोशल मीडिया का क्रेज, 72 घंटे में 8 की मौत, ऐसे सेकेंडों में गई जान

Social Media: देश में बीते 72 घंटों मे देश के कई हिस्सों से कई हिस्सों से ऐसी कई घटनाएं आई हैं, जहां लोगों ने सोशल मीडिया के लिए कुछ बेहद खतरनाक कदम उठाए, जिसमें उनकी जान चली गई है।

Jugul Kishor
Published on: 17 July 2023 8:22 AM GMT
Social Media: सिर चढ़ कर बोल रहा सोशल मीडिया का क्रेज, 72 घंटे में 8 की मौत, ऐसे सेकेंडों में गई जान
X
इन लोगों की हुई मौत ( सोशल मीडिया)

Social Media: सोशल मीडिया पर फेमस होने के लिए लोग किसी भी हद तक चले जा रहे हैं, जान की परवाह किए लोग अपनी जान दांव पर लगा दे रहे हैं। लोगों की लगातार जानें जा रही हैं फिर भी लोग सबक नहीं ले रहे हैं। लोगों के दिमाग में सोशल मीडिया पर फेमस होने और कुछ लाइक्स और फॉलोवर्स पाने का क्रेज चढ़ा हुआ है। बीते 72 घंटों मे देश के कई हिस्सों से कई हिस्सों से ऐसी कई घटनाएं आई हैं, जहां लोगों ने सोशल मीडिया के लिए कुछ बेहद खतरनाक कदम उठाए, जिसमें उनकी जानें चली गयीं।

पिछले 72 घंटों में लापरवाही की ऐसी 4 घटनाएं सामने आ चुकी है, जिसमें 8 लोगों लकी मौत हो गई है। इस लापरवाही में सिर्फ युवा ही नहीं बल्कि ज्यादा उम्र के भी लोग शामिल हैं। मुंबई में एक दंपति अपने दो बच्चों के साथ समुद्र तट पर फोटो खिंचवाने के चक्कर में खतरनाक क्षेत्र में चले गए। वहां एक बड़ी लहर आने से महिला की मौत हो गई जबकि पुरुष बच गया। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इटावा में दो लड़के डूबे

इटावा जनपद में नानी के घर आए दो लड़के नदी में डूब गए। इनमें से एक की लाश बरामद की जा चुकी है, जबकि दूसरे लड़के की तलाश जारी है। जानकारी के मुताबिक दोनों लड़के इकदिल क्षेत्र की सिंगर नदी में उतरकर इंस्टाग्राम रील बना रहे थे। दिल्ली के बदरपुर निवासी लड़कों के मामा शमी खान ने बताया कि उनके दो भांजे रेहान (17) और चांद (13) नदी में नहाते समय इंस्टाग्राम रील बना रहे थे, लेकिन रेहान का पैर अचानक फिसल गया, चांद ने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन दोनों नदी में डूब गए।

इस्टाग्राम रील बनाते समय नदी की धारा में बहा युवक

कानपुर में अंश नाक का एक युवक इंस्टाग्राम पर रील बनाने के चक्कर में पांडू नदी में बह गया। उस दौरान उसके चार साथी भी मौके पर मौजूद थे, लेकिन किसी को तैरना नहीं आता था, इसलिए किसी ने अंश को बचाने की हिम्मत नहीं दिखाई। अंश के दोस्त ने बताया कि उसने नदी में कूदने से पहले कहा था कि वह तैरना जानता है, लेकिन नदी में कूदने के बाद उसका पता ही नहीं चला।

सेल्फी लेने के चक्कर में चार युवक डूबे

महाराष्ट्र के चंद्रपुर के घाड़ाजारी तालाब के पास सेल्फी लेने के चक्कर में चार युवकों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक 8 युवक बारिश का आनंद लेने घोड़ाजारी तालाब के पास गए थे, इनमें से एक युवक तालाब के किनारे खड़ा होकर सेल्फी लेने लगा और पैर फिसलने से तालाब में गिर गया। उसे बचाने के लिए तीन लोग तालाब में उतरे लेकिन तीनों डूब गए।

बता दें कि इन सभी घटनाओं से स्पष्ट्र हो रहा है कि लोग सोशल मीडिया पर लाइक्स और फॉलोअर्स के लिए अपनी जान भी दांव पर लगा दे रहे हैं। इन सभी घटनाओं से आज के युवाओं को सीख लेने की जरूरत है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story